यहां महिलाएं कैदियों के स्पर्म चुराकर पैदा कर रही हैं बच्चे

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

यहां महिलाएं कैदियों के स्पर्म चुराकर पैदा कर रही हैं बच्चे

आजकल हर चीज बिकाऊ है, बस भाव सही होना चहिये। इजरायल की जेलों में बंद हजारों फलस्तीनी कैदी अपने स्पर्म की स्मगलिंग कर रहे हैं। इसके पीछे की वजह जान कर चौक जाएंगे। यहाँ की जेल में करीब 6 हजार से 7 हजार तक कैदी रह रहे हैं। ये कैदी उम्र कैद की सजा बेवजह


यहां महिलाएं कैदियों के स्पर्म चुराकर पैदा कर रही हैं बच्चे
आजकल हर चीज बिकाऊ है, बस भाव सही होना चहिये। इजरायल की जेलों में बंद हजारों फलस्तीनी कैदी अपने स्पर्म की स्मगलिंग कर रहे हैं। इसके पीछे की वजह जान कर चौक जाएंगे। यहाँ की जेल में करीब 6 हजार से 7 हजार तक कैदी रह रहे हैं। ये कैदी उम्र कैद की सजा बेवजह काट रहे हैं।

इस छोटे विजिट पीरियड में कैदी चोरी छिपे अपनी पत्नियों को अपना स्पर्म फर्टिलाइजेशन के लिए दे देते हैं, ताकि कल को वो घर लौटे तो कम से कम उनका इंतजार करने वाला कोई तो हो। 

2013 में ही फलस्तीनीसूप्रीम फतवा काउंसिल ने कैदियों ने पाबंदियों का पूरा ब्यौरा देते हुए कुछ कैदियो पर ये लागू किया। इस की मंजूरी केवल उन कैदियों को मिली थी जिनकी हाल ही में शादी हुई हो या जो लंबे समय के लिए जेल में बंद हो। बाकी केसेज में चोरी-छिपे इसकी तस्करी अभी भी हो रही है।

कैदी का स्पर्म ले जाने से पहले उनके परिवार के लोगों को काफी दस्तावेजों से गुजरना पड़ता है और उन पर साईन करने होते हैं। इसके साथ ही एक गवाह की भी जरूरत होती है, ताकि सैंपल के सही व्यक्ति के होने की कंफर्मेशन हो सके।

गाजा में फर्टिलिटि क्लीनिक्स तेजी से बढे हैं और ये कैदियों की पत्नियों के लिए फ्रीट्रीटमेंट ऑफर कर रहे हैं। आँकड़ों की माने तो पिछले चार सल में IVF तकनीक के जरिए कैदियों की पत्नियों से करीब 40 बच्चे पैदा हुए हैं।