यहां तलाक होने पर मिलती है मनचाही लड़की, नहीं है किसी तरह की मनाही...

 
यहां तलाक होने पर मिलती है मनचाही लड़की, नहीं है किसी तरह की मनाही...
आजकल एक तरफ जहा लड़कियों का लिंगानुपात लड़को की तुलना में काफी कम हो रहा है और लड़के बिना शादी के जीवन गुजर रहे है। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी जहा पर किसी व्यक्ति का तलाक हो जाता है तो उसकी दूसरी शादी मुफ्त में हो जाती है।
इस देश में एक ऐसा मैरिज ब्यूरो है जो तलाक़शुदा लोगो की शादी करवाता है। मैरिज ब्यूरो के इस ऑफर के मुताबिक अगर शादी के बाद एक साल के अंदर किसी जोड़े का तलाक हो जाता है तो ब्यूरो उनकी दूसरी शादी के लिए दुल्हन खोजेगा। मनपसंद लड़की से व्यक्ति की शादी करवाई जाएगी।
लड़की कुंवारी होगी यह भी वादा किया गया है।यही नहीं अगर तलाक होता है तो इसके लिए 20 लाख रूपए देने होंगे। दुल्हन को खोजने से लेकर शादी के सारे इंतजाम मैरिज ब्यूरो ही करेगा। यह ऑफर तीन महीने के लिए दिया जा रहा है।
इसलिए दिया यह अनोखा ऑफर - दरअसल चीन में इन दिनों तलाक के केस तेजी से बढ़ रहे हैं और यही नहीं तलाक के बाद लोग दूसरी शादी नहीं कर रहे हैं। इसके चलते शंघाई में बुदि्धजीवियों की मीटिंग हुई जिसके बाद ब्यूरो ने यह आक र्षक ऑफर निकाला।
इस ऑफर की दिलचस्प बात यह है कि इसमें कहा गया है कि अगर किसी तलाकशुदा की शादी करवाई जाऎगी तो उसकी शादी चीन की नहीं बल्कि वियतनाम की लड़की से करवाई जाएगी। ऎसा इसलिए कहा गया है क्यों ऎसा माना जाता है कि वियतनाम की लड़कियां अपेक्षाकृत वफादार होती हैं।

From around the web