77 रूपये में यहां बिक रहा है घर, लोगों में छाई उत्सुकता

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

77 रूपये में यहां बिक रहा है घर, लोगों में छाई उत्सुकता

इटली के सिसिली आइलैंड में विदेशियों को इस आइलैंड के ग्रामीण इलाकों में बसाने के लिए बहुत सस्ते घर देने की घोषणा की है। बता दें कि ये घर सभी सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण हैं। ये घर विदेशियों के लिए महज एक यूरो (77 रुपए) में उपलब्ध हैं। दुनिया में इतने सस


77 रूपये में यहां बिक रहा है घर, लोगों में छाई उत्सुकता
इटली के सिसिली आइलैंड में विदेशियों को इस आइलैंड के ग्रामीण इलाकों में बसाने के लिए बहुत सस्ते घर देने की घोषणा की है।

बता दें कि ये घर सभी सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण हैं। ये घर विदेशियों के लिए महज एक यूरो (77 रुपए) में उपलब्ध हैं। दुनिया में इतने सस्ते घर मिलने की कल्पना आप नहीं कर सकते।

बता दें कि सिसिली प्रायद्वीप के इस ग्रामीण क्षेत्र की आबादी लगातार घटती जा रही है। बहुत सारे लोग इन इलाकों में स्थित अपने घर खाली छोड़ कर चले गए। इसके बाद इसी साल साम्बुका गांव में अधिकारियों ने यहां सस्ते घर उपलब्ध कराने की घोषणा की।

यूरोप के दूसरे छोटे शहरों और गांवों की तरह सिसिली के इस गांव की आबादी भी लगातार घटती चली जा रही है। यहां के लोग बिजनेस और नौकरी के सिलसिले में बड़े शहरों में या विदेश चले गए हैं।

फिलहाल, यहां की आबादी करीब 6 हजार है। इसलिए सिटी काउंसिल ऑफ साम्बुका ने यह निर्णय लिया कि यहां के खाली पड़े घरों को सस्ते दर पर बेचा जाए, ताकि दूसरे देशों से लोग यहां आकर बस सकें। सिटी काउंसिल ने इन घरों को उनके मालिकों से खरीद लिया है।