हिप रिप्लेसमेंट कराने दुबई गई भारतीय शेफ की सर्जरी के बाद मौत

 
हिप रिप्लेसमेंट कराने दुबई गई भारतीय शेफ की सर्जरी के बाद मौत
भारतीय महिला शेफ की दुबई के हॉस्पिटल में हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के बाद मौत की खबर है. गल्फ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला का नाम बेट्टी रीटा फर्नांडीस है और वो दो बच्चों की मां भी हैं।

9 मई 2019 को 42 वर्षीय महिला को हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी के लिए दुबई के अल जहरा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन सर्जरी के बाद कुछ कॉम्प्लिकेशन होने की वजह से महिला की मौत हो गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जन्म के समय से ही महिला का हिप सही जगह पर नहीं था. महिला के परिजनों का कहना है कि महिला ने दुबई के अल जहरा हॉस्पिटल के ऑर्थोपेडिक सर्जन समिह ताराबिची से अपनी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी कराने का फैसला लिया था।

रीटा फर्नांडीज मुंबई की रहने वाली थीं. 9 मई को उन्हें हिप सर्जरी के लिए दुबई के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. महिला पेशे से शेफ थी और 'बेट्टी केक टेल्स' नाम का स्टोर भी चलाती थीं।

महिला की मौत के बाद उसके पति की ओर से हॉस्पिटल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का मामला भी सामने आ रहा है. जिसकी जांच दुबई हेल्थ ऑथोरिटी कर रही है. इसके लिए दुबई हेल्थ अथॉरिटी (DHA) इस मामले से जुड़े हर छोटे बड़े पहलुओं की जांच कर रही है। 

From around the web