जैक मा चाहते हैं, कर्मचारी 12 घंटे करें काम

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

जैक मा चाहते हैं, कर्मचारी 12 घंटे करें काम

एक तरफ जहां कई कंपनियां कर्मचारियों की क्षमता और रचनात्मकता बढ़ाने के लिए सप्ताह में 4 ही दिन और अपेक्षाकृत कम घंटे काम कराने पर विचार कर रही हैं तो इस बीच दुनिया के बड़े कारोबारियों में शामिल जैक मा ने 'ओवरटाइम वर्कल्चर' की वकालत की है। चीन के सबसे


जैक मा चाहते हैं, कर्मचारी 12 घंटे करें काम
एक तरफ जहां कई कंपनियां कर्मचारियों की क्षमता और रचनात्मकता बढ़ाने के लिए सप्ताह में 4 ही दिन और अपेक्षाकृत कम घंटे काम कराने पर विचार कर रही हैं तो इस बीच दुनिया के बड़े कारोबारियों में शामिल जैक मा ने 'ओवरटाइम वर्कल्चर' की वकालत की है।

चीन के सबसे बड़े ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म अलीबाबा के सीईओ ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि उन्हें सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक और सप्ताह में छह दिन काम करना होगा।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अलीबाबा की एक आतंरिक बैठक में जैक मा ने कहा कि उन्हें ऐसे लोगों की आवश्यकता नहीं है, जो 8 घंटे ही ऑफिस में बिताना चाहते हैं। अलीबाबा के आधिकारिक विबो अकाउंट पर यह जानकारी साझा की गई है। उन्होंने 996 वर्क कल्चर (सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक और सप्ताह में 6 दिन) की जोरदार वकालत की है।

चीन के सबसे अमीर व्यक्ति ने कहा, '996 काम करने के योग्य होना एक बड़ा वरदान है। यदि आप अलीबाबा ग्रुप जॉइन करना चाहते हैं तो आपको एक दिन में 12 घंटे काम करने के लिए तैयार रहना है। '