ऐसी जॉब्स जिन्हे सुनकर दंग रह जाएंगे आप...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

ऐसी जॉब्स जिन्हे सुनकर दंग रह जाएंगे आप...

नई दिल्ली। नौकरी करना मतलब मजदूरी करना जिसके लिए आपको मेहताना मिलता है. नौकरी तलाश में लोग अब दुनिया के एक कोने से दूसरे कोने तक सफर कर लेते हैं. आज के दौर में अविकसित देशों में रोजगार की काफी समस्या है. वहीं कुछ देश ऐसे भी हैं जहां पर लोगों को नौकर


ऐसी जॉब्स जिन्हे सुनकर दंग रह जाएंगे आप...

नई दिल्ली। नौकरी करना मतलब मजदूरी करना जिसके लिए आपको मेहताना मिलता है. नौकरी तलाश में लोग अब दुनिया के एक कोने से दूसरे कोने तक सफर कर लेते हैं. आज के दौर में अविकसित देशों में रोजगार की काफी समस्या है. वहीं कुछ देश ऐसे भी हैं जहां पर लोगों को नौकरी के लिए ज्यादा मशक्त नहीं करनी पड़ती है. इन देशों में आप कुछ भी करने बैठ जाओगे. 
धक्का देने की नौकरी 
जापान में लोगों के पास रोजगार का एक अनोखा माध्यम है धक्का मरना. यहाँ पर आप लोगों में धक्का मारकर पैसे कमा सकते हैं. दरअसल जापान के लोग काफी मेहनती होती हैं और जल्दी ऑफिस के लिए घर से निकलते हैं. यहां मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ रहती है इसलिए लोगों का समय बचाने के लिए लोगों को धक्का मारकर मेट्रो में चढ़ाने के लिए रखा जाता है. जिसके लिए आपको पैसा मिलता है. 
किराए पर ब्वॉयफ्रेंड
जापान के टोक्यो शहर में लड़कियां अपनी जरुरत के लिए बॉय फ्रेंड किराए पर रखती हैं. इसके लिए लड़कों को पैसा दिया जाता है. यहां लड़कियां लड़कों को पैसे देखकर अपना बॉयफ्रेंड बना सकती हैं. किराए पर वो किसी भी लड़को को बॉयफ्रेंड बना सकती हैं. 
सोने की नौकरी
दुनिया के कई देशों में इंसान के ऊपर होने वाले शोधों के लिए कई बार ऐसे लोगों की भर्ती की जाती है जो कि लगातार सो सकते हैं. कुछ समय पहले जर्मनी की एक यूनिवर्सिटी ने इस तरह की वेकेंसी निकली थीं. 
स्वाद चखने की नौकरी
कई फ़ूड कंपनियां ऐसी हैं जो कि अपने उत्पाद का सही टेस्ट जानने के लिए लोगों को भर्ती करती हैं. उनसे अपने फ़ूड का स्वाद चखवाती हैं.  इस तरह की कंपनियां लोगों को काफी पैसा देती हैं. लोगों का हेल्थ बीमा भी करवाती हैं. 
गंध पहचानने की नौकरी
दुनिया भर में गंध पहचानने के लिए कुत्तों का इस्तेमाल किया जाता है. कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर इंसानों को ही कुछ विशेष शोध की गंधों को पहचाने के लिए भर्ती किया जाता है. इसके लिए लोगों काफी पैसा दिया जाता है. 
मेहमान बनने की नौकरी
जापान में लोग अपने प्रोफेशन में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि वो अपने परिवार से काफी दूर चले जाते हैं. शहरों के लोग अकेले रहना पसंद करते हैं, उनके बहुत कम रिश्तेदार होते हैं. उत्सव और त्यौहारों के मौके पर यहां के लोग अपने घरों में अपरिचित लोगों को मेहमानों बनने का न्यौता देते हैं. इसके लिए उन्हें भुगदान भी किया जाता है.