पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की किडनैप, एक हफ्ते में ऐसा ये दूसरा मामला

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की किडनैप, एक हफ्ते में ऐसा ये दूसरा मामला

भारत को मानवाधिकार उल्लंघन के लिए नसीहतें दे रहे पाकिस्तान को अपने घर में झांकने की जरूरत है. बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अत्याचार के मामले बढ़ते जा रहे हैं, बीते दिनों एक सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और अब एक बार फि


पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की किडनैप, एक हफ्ते में ऐसा ये दूसरा मामला
भारत को मानवाधिकार उल्लंघन के लिए नसीहतें दे रहे पाकिस्तान को अपने घर में झांकने की जरूरत है. बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ अत्याचार के मामले बढ़ते जा रहे हैं, बीते दिनों एक सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और अब एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है।

पाकिस्तान के सिंध में अब एक हिंदू लड़की को अगवा कर जबरन उसकी शादी मुस्लिम पुरुष के साथ कराई गई है. पिछले एक हफ्ते में ऐसा ये दूसरा मामला है। ये मामला पाकिस्तान के सिंध हिस्से का है, जहां पर बीबीए में पढ़ने वाली एक हिंदू लड़की को 29 अगस्त को अगवा कर लिया गया था. लड़की के पिता की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

शिकायत के मुताबिक, लड़की के साथ उसकी क्लास में पढ़ने वाले बाबर अमन और उसके साथी मिर्ज़ा दिलावर बेग ने उसे अगवा कर लिया. मिर्ज़ा दिलावर बेग पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का सदस्य है, जो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी है. आरोप है कि लड़की को PTI कार्यकर्ता के घर पर ही ले जाया गया है, जो कि सियालकोट में है. वहां पर उसे जबरन इस्लाम धर्म कुबूल करवाया गया और उसकी शादी बाबर अमन के साथ करवा दी गई।

रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस ने बाबर अमन के भाई को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि अभी लड़की और बाबर अमन का कुछ पता नहीं लगा है. पाकिस्तान में ही ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत ने इस घटना की निंदा की है और लगातार हिंदु लड़कियों के साथ हो रही इस तरह की घटना को लेकर चिंता जताई।