इस देश में आधी से ज्यादा लड़कियां हैं कुंवारी, बुर्जुर्गों से संबंध बनाने को मजबूर...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

इस देश में आधी से ज्यादा लड़कियां हैं कुंवारी, बुर्जुर्गों से संबंध बनाने को मजबूर...

नई दिल्ली। सीरिया में चल रहे गृहयुद्ध के बारे में कौन नहीं जानता। वहां रोजाना हो रहे आपसी संघर्षों और आम लोगों के मारे जाने की खबरें रोज सुर्खियां बन रहे हैं। सबसे ज्यादा नुकसान युवा पुरुषों का हो रहा है। उन्हें अनिवार्य सैन्य सेवा और जेल में रहने क


इस देश में आधी से ज्यादा लड़कियां हैं कुंवारी, बुर्जुर्गों से संबंध बनाने को मजबूर...नई दिल्ली। सीरिया में चल रहे गृहयुद्ध के बारे में कौन नहीं जानता। वहां रोजाना हो रहे आपसी संघर्षों और आम लोगों के मारे जाने की खबरें रोज सुर्खियां बन रहे हैं। सबसे ज्यादा नुकसान युवा पुरुषों का हो रहा है।

उन्हें अनिवार्य सैन्य सेवा और जेल में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसका सीधा असर पड़ा है यहां की अविवाहित महिलाओं पर।

एक सर्वे के अनुसार सीरिया में 70 फीसदी से ज्यादा महिलाएं कुंवारी हैं और किसी भी तरह पसंदीदा लाइफ पार्टनर नहीं मिल रहा। इसके चलते मजबूरन महिलाओं को अपने से दुगुने उम्र के पुरुषों का सहारा लेना पड़ रहा है।

सीरिया में चल रहे गृहयुद्ध के बारे में कौन नहीं जानता। वहां रोजाना हो रहे आपसी संघर्षों और आम लोगों के मारे जाने की खबरें रोज सुर्खियां बन रहे हैं। सबसे ज्यादा नुकसान युवा पुरुषों का हो रहा है। उन्हें अनिवार्य सैन्य सेवा और जेल में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है।

इसका सीधा असर पड़ा है यहां की अविवाहित महिलाओं पर। एक सर्वे के अनुसार सीरिया में 70 फीसदी से ज्यादा महिलाएं कुंवारी हैं और किसी भी तरह पसंदीदा लाइफ पार्टनर नहीं मिल रहा।