सरकारी अधिकारियों के नाम पर रखा अपने कुत्तों का नाम, हुआ अरेस्ट

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

सरकारी अधिकारियों के नाम पर रखा अपने कुत्तों का नाम, हुआ अरेस्ट

पूर्वी चीन में एक व्यक्ति ने अपने कुत्तों का नाम सरकारी अधिकारियों के नाम पर चेंगगुआन और शीगुआन रख दिया था। इस जुर्म के लिए पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। बीजिंग न्यूज ने बताया कि अनहुइ प्रांत के के डॉग ब्रीडर बैन ने मोबाइल मैसेंजर वीचैट पर अपने द


सरकारी अधिकारियों के नाम पर रखा अपने कुत्तों का नाम, हुआ अरेस्ट
पूर्वी चीन में एक व्यक्ति ने अपने कुत्तों का नाम सरकारी अधिकारियों के नाम पर चेंगगुआन और शीगुआन रख दिया था। इस जुर्म के लिए पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है।

बीजिंग न्यूज ने बताया कि अनहुइ प्रांत के के डॉग ब्रीडर बैन ने मोबाइल मैसेंजर वीचैट पर अपने दो कुत्तों के नाम पोस्ट किए थे, जिसके बाद सोमवार को पुलिस ने उसे बुलाया था। कुत्तों के नाम सरकार और सिविल सेवा श्रमिकों को संदर्भित करते थे। बताते चलें कि देश में पालतू जानवरों का ऐसा नाम रखना गैरकानूनी है।


'चेंगगुआन' शहरी क्षेत्रों में निम्न-स्तरीय अपराध से निपटने के लिए नियुक्त किए गए अधिकारी हैं और 'शिगुआन' अनौपचारिक सामुदायिक कार्यकर्ता हैं।

अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि कुत्ते के मालिक ने कुत्तों के यह नाम 'मनोरंजन के लिए' रखे थे, लेकिन अधिकारियों ने इसे एक गंभीर अपराध के रूप में लिया। यिंगझोऊ पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्होंने बैन की तत्काल जांच शुरू की है।