मदीना और जेद्दाह की फ्लाइटों में सिर्फ क़ुरआन और नात का होगा प्रसारण

 
मदीना और जेद्दाह की फ्लाइटों में सिर्फ क़ुरआन और नात का होगा प्रसारणसऊदी अरब के मुक़द्दस शहर मक्का और मदीना जाने वाले जिन विमानों में यात्रा करते हैं उनमें
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने अपनी उड़ानों में मनोरंजन पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा है कि वह सफर के दौरान केवल कुरान की आयतें और नात का प्रसारण करेगी। राष्ट्रीय विमानन सेवा के अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
पीआईए के प्रवक्ता मशहूद तजावर ने बताया कि यह निर्णय लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। इस वक्त पीआईए भारी आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रही है। इस पर वर्तमान में 431 अरब रुपये की देनदारियां हैं।
तजावर ने बताया, जेद्दा और मदीना की उड़ानों के दौरान कुरान की आयतें और नात चलाने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया।
उन्होंने आगे बताया कि उड़ान के दौरान किसी तरह का अन्य मनोरंजन उपलब्ध नहीं रहेगा। पीआईए द्वारा सभी मार्गों पर संगीत पर प्रतिबंध की धारणा सरासर गलत है। तजावर ने बताया, यह केवल जेद्दा और मदीना के लिए हैं, क्योंकि लोग पवित्र यात्रा पर वहां जाते हैं। इसलिए इस मार्ग पर संगीत/गीत चलाना सही नहीं है।

From around the web