पाकिस्तान ने अब समझौता एक्सप्रेस रोकी

 
पाकिस्तान ने अब समझौता एक्सप्रेस रोकी
पाकिस्तान की इमरान सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बुधवार को भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार खत्म करने का फैसला किया। भारत सरकार ने गुरुवार को इस पर खेद जताया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह एकतरफा फैसला है। पाक को इस फैसले की समीक्षा करनी चाहिए।

इस बीच, पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस का परिचालन रोक दिया है। पाकिस्तान के फैसलों पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है। समस्या यह है कि आप दोस्त बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं। जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्मा करे कि ऐसा पड़ोसी किसी को न मिले।

अटारी के स्टेशन मास्टर ने बताया कि समझौता एक्सप्रेस के लिए ट्रेन का इंजन पाक के लिए रवाना हो गया है। सेवाएं बंद नहीं हुई हैं। पाकिस्तान के ड्राइवर और गार्ड ने भारत आने से इनकार कर दिया है। इसलिए उन्होंने हमसे चालक दल और गार्ड भेजने के लिए कहा। अब हमारा ड्राइवर और गार्ड इंजन के साथ वहां जाएंगे और ट्रेन को अटारी लाएंगे।

जीओ न्यूज ने प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सूचना सलाहकार फिरदौस आशिक अवान के हवाले से कहा कि पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा।

From around the web