यहां के लोग हैं जॉब करते हुए सबसे अधिक संतुष्ट

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

यहां के लोग हैं जॉब करते हुए सबसे अधिक संतुष्ट

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा UAE में नौकरीपेशा लोग अपने काम से संतुष्ट हैं. यह बात गैलप वर्ल्ड पोल द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में सामने आई है. इस सप्ताह जारी सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार 128 देशों में कराए गए सर्वे में हर देश में 1,000 लोगों क


यहां के लोग हैं जॉब करते हुए सबसे अधिक संतुष्टनई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा UAE में नौकरीपेशा लोग अपने काम से संतुष्ट हैं. यह बात गैलप वर्ल्ड पोल द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में सामने आई है.

इस सप्ताह जारी सर्वेक्षण के नतीजों के अनुसार 128 देशों में कराए गए सर्वे में हर देश में 1,000 लोगों को शामिल किया गया जिनमें तीन देशों में सबसे ज्यादा कर्मचारी अपनी नौकरियों से संतुष्ट पाए गए. इनमें यूएई अव्वल स्थान पर है, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमश: रूस और अमेरिका हैं.

UAE में सबसे कम 31% लोग पूर्णकालिक रोजगार की तलाश में पाए गए. जबकि 58% पूर्णकालिक रोजगार में नियोजित लोगों ने अपने काम को अच्छा बताया. इनमें से 12% ने अपने काम को बेहतर बताया.

रूस में 51 फीसदी पूर्णकालिक रोजगार की तलाश में थे. 35% के पास पूर्ण कालिक नौकरी थी और उन्होंने अपने काम को अच्छा बताया, जबकि 13% ने बेहतर बताया. अमेरिका में 56 फीसदी लोग पूर्णकालिक रोजगार की तलाश में थे और 32 फीसदी के पास पूर्ण कालिक रोजगार था जिन्होंने अपने काम को अच्छा बताया जबकि 13% ने बेहतर बताया.