32 वर्षीय की रॉबी के हाथ का वजन है 6 Kg

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

32 वर्षीय की रॉबी के हाथ का वजन है 6 Kg

टेक्सास के सिस्को सिटी की रहने वाली 32 वर्षीय की रॉबी डाले को एक अजीबोगरीब बीमारी है। अजीब बीमार के कारण इस महिला का एक हाथ का वजन लगातार बढ़ता जा रहा है। रॉबी के लेफ्ट हैंड का वेट लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह 6 किलो से ज्यादा तक पहुंच चुका है। र


32 वर्षीय की रॉबी के हाथ का वजन है 6 Kgटेक्सास के सिस्को सिटी की रहने वाली 32 वर्षीय की रॉबी डाले को एक अजीबोगरीब बीमारी है। अजीब बीमार के कारण इस महिला का एक हाथ का वजन लगातार बढ़ता जा रहा है। रॉबी के लेफ्ट हैंड का वेट लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह 6 किलो से ज्यादा तक पहुंच चुका है। रॉबी को यह बीमारी बचपन से ही है।

जब रॉबी के पेरेंट्स ने उन्हें डॉक्टर्स को दिखाया तो पता चला कि यह एक मेडिकल डिसऑर्डर है, जिसका नाम आर्टेरीवेनस मालफॉर्मेशन है। इसकी वजह से स्किन के अंदर रक्त वाहिकाएं उलझ जाती हैं, जिससे उस हिस्से की बॉडी बढऩे लगती है।


हालांकि, डॉक्टर्स की सलाह पर रॉबी ने बचपन में अपने हाथ की सर्जरी भी करवाई, लेकिन उससे भी कोई फायदा नहीं हुआ। उनका बायां हाथ अब दाएं हाथ की तुलना में 10 गुना ज्यादा बढ़ चुका है। बता दें कि न्यू बॉर्न ट्विन के बराबर उनके एक हाथ का वजन हो चुका है। इतना ही नहीं इलाज का भी कोई असर नहीं हो रहा है।