महिला बॉडी बिल्डर का फिगर देख अच्छे-अच्छों के छूट जाते हैं पसीने...

 
महिला बॉडी बिल्डर का फिगर देख अच्छे-अच्छों के छूट जाते हैं पसीने...दुनिया में आपने कई खूबसूरत महिलाओं के बारे में सुना होगा। किसी से भी आप यह सवाल करते हैं कि महिला होने की परिभाषा क्या है? तो वह यही जवाब देगा कि महिलाएं कोमल होती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस परिभाषा से एकदम अलग हैं।

यह महला अपनी अलग बॉडी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। रोमानिया की रहने वाली अलीना पोपा अपनी मस्कुलर बॉडी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं।
महिला बॉडी बिल्डर का फिगर देख अच्छे-अच्छों के छूट जाते हैं पसीने...
अलीना की बॉडी को देखकर लोगों के पसीने निकल आते हैं। 39 साल की अलीना की हाइट 5 फीट 6 इंच है और वजन 107 किलोग्राम है। पेशे से जिम ट्रेनर अलीना ने वेट लिफ्टिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू की। उनके इस फैसले ने उन्हें दुनिया की बाकी महिलाओं से अलग बना दिया। जब अलीना 19 साल ही थी तभी से उन्होंने बॉडी बिल्डिंग शुरू कर दी थी। उनकी इतने साल की मेहनत ने उन्हें कई बॉडी बिल्डिंग के खिताब दिलाए।

साल 2000 में उन्होंने पहली बार लोकल चैंपियनशिप में भाग लिया था। इस चैम्पियनशिप में उन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था। वह एक दिन था और आज का दिन अलीना ने फिर पीछे मुड़ कर नहीं देखा। साल 2011 में उन्हें मिस ओलंपिया का खिताब प्राप्त हुआ। पोपा का बॉडी बिल्डिंग के लिए जूनून ऐसा है कि 2015 में इंजरी के कारण वे वर्ल्ड चैपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाई थीं।

लेकिन मेहनत कर उन्होंने 2016 में फिर वापसी की और 2016 में WOS Rising Phoenix World Championships तीसरा स्थान प्राप्त किया। साल 2018 में पोपा ने IFBB Muscle Vodka Tampa Pro जीता और प्रथम स्थान पर रहीं। साथ ही 2018 में ही उन्होंने Rising Phoenix World Championship भी जीता।

From around the web