शकीरा पर लगा 118 करोड़ की टैक्स चोरी करने का आरोप

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

शकीरा पर लगा 118 करोड़ की टैक्स चोरी करने का आरोप

कोलंबिया की मशहूर सिंगर, डांसर और परफॉर्मर शकीरा को कौन नहीं जानता। अपने गानों की वजह से चर्चा में रहने वाली शकीरा इस बार टैक्स चोरी के आरोप से घिर गई हैं। स्पेन के अभियोजकों ने कोलंबियाई गायिका शकीरा पर €14.5 मिलियन (118 करोड़ रूपये) की टैक्स चोरी


शकीरा पर लगा 118 करोड़ की टैक्स चोरी करने का आरोपकोलंबिया की मशहूर सिंगर, डांसर और परफॉर्मर शकीरा को कौन नहीं जानता। अपने गानों की वजह से चर्चा में रहने वाली शकीरा इस बार टैक्स चोरी के आरोप से घिर गई हैं। स्पेन के अभियोजकों ने कोलंबियाई गायिका शकीरा पर €14.5 मिलियन (118 करोड़ रूपये) की टैक्स चोरी करने का आरोप लगाया है।

2015 में बहामस से बार्सिलोना (स्पेन) आकर बसीं शकीरा पर आरोप है कि वह 2012-2014 के दौरान भी स्पेन में ही रहती थीं। बकौल अभियोजक, उन्हें इस अवधि के दौरान हुई कमाई पर टैक्स भी स्पेन में ही देना चाहिए।

लैटिन अमेरिका की रहने वाली इस गायिका, संगीतकार और परफॉर्मर के शुरुआती गाने मशहूर नहीं हुए थे लेकिन 1998 में उनके स्पेनिश गाने ने धूम मचा दी। इसके बाद से शकीरा के प्रशंसकों ने उन्हें बुलंदी के एक से बढ़कर एक मुकाम तक पहुंचाया।

खासकर ‘Whenever, whereever’ और ‘Hips don’t lie’ जैसे गानों ने तो शकीरा को लैटिन अमेरिकी देशों से निकालकर यूरोप और एशिया के संगीतप्रेमियों के बीच पहुंचा दिया।