तो ये है पूरी कायनात का 'सबसे मोटा पति'

 
तो ये है पूरी कायनात का 'सबसे मोटा पति'
मोटापा एक ऐसी बीमारी हैं जिसने आज के समय में ज्यादातर लोगों को अपनी चपेट में ले रखा हैं. मोटापा बहुत ज्यादा नुकसानदायक होता है. मोटा कितना ज्यादा खतरनाक होता हैं ये अमेरिका के मिसौरी में रहने वाले एक पति-पत्नी से बेहतर कोई नहीं जान सकता. ऐसा इसलिए क्योकि ये दोनों पति-पत्नी मोटापे का शिकार हैं. हम आपको आज इन दोनों की कहानी के बारे में बता रहे हैं. इस जोड़े को दुनिया के सबसे मोटे पति-पत्नी कहा जाता है.
तो ये है पूरी कायनात का 'सबसे मोटा पति'
इस कपल का नाम है ली और रेना जिनकी उम्र 42 और 39 वर्ष है. जानकारी के मुताबिक उनका वजन एक मिनी कार के जितना है. जी हाँ... करीब 10 साल पहले दोनों अपना वजन कम करने को लेकर जगह-जगह डॉक्टरों के चक्कर काट रहे थे और इस दौरान ही उनकी मुलाकात एक वेट लॉस क्लीनिक में पहली बार हुई थी. दोनों के बीच धीरे-धीरे प्यार हो गया. उनका प्यार इस कदर बढ़ गया कि दोनों ने वेट लॉस प्रोग्राम बीच में ही छोड़ दिया था. लेकिन ये फैसला उनकीजिंदगी की सबसे बड़ी गलती साबित हुई. दोनों का वजन धीरे-धीरे और ज्यादा बढ़ने लगा और फिर उनका कुल वजन 1256 lbs यानी करीब 600 किलो हो गया.
तो ये है पूरी कायनात का 'सबसे मोटा पति'
रिपोर्ट्स की माने तो ली का वजन 324 किलो और रेना का वजन 246 किलोग्राम हो गया था. दोनों ने अपना वजन बढ़ने के कारण घूमना-फिरना तक बंद कर दिया था. ऐसे में ली की जिंदगी बिस्तर पर ही पड़े-पड़े कट रही है, जबकि उनकी पत्नी रेना की भी हालत कुछ ठीक नहीं है.
अब इन दोनों का पूरा ख्याल ली की बहन केसी रख रही है. हर कोई इस कपल की खूब चर्चा कर रहा है. हाल ही में एक टीवी शो में ली और रैना ने कहा था कि, 'हमें इस बात का बहुत अफसोस है कि हम खुद का ख्याल भी नहीं रख पाते.' अब दोनों अपना वजन कम करने में जुटे हुए हैं.

From around the web