इस गेम के लिए इतनी दीवानगी की खर्च कर दिए 10 लाख डॉलर

 
इस गेम के लिए इतनी दीवानगी की खर्च कर दिए 10 लाख डॉलर
मोबाइल गेम ‘गेम ऑफ वॉर’ में नहीं हारने के लिए एक आदमी नें 10 लाख डॉलर फूंक डाले। उसने अपनी कंपनी से 48 लाख डॉलर की चोरी करने की बात स्वीकार की है। इस पैसे को उसने मई 2008 से मार्च 2015 के बीच चुराया था। गेमिंग के अलावा इन पैसों से उसने लक्जरी कारें और सैनफ्रांसिस्को के लिए सीजन टिकट खरीदा व प्लास्टिक सर्जरी भी कराई।
इस गेम में नकली किलों को बनाना और ढहाना होता है। गेम का शौक पूरा करने के लिए उसने यह रकम अपनी कंपनी में चोरी करके जुटाई थी। केविन ली को सैक्रामेंटो में हैवी इक्विपमेंट कंपनी होल्ट कैलिफोर्निया में नियंत्रक के रूप में काम करता था। चर मारो की रिपोर्ट के अनुसार, यह दुनिया का सबसे लाभदायक गेमिंग ऐप है, जो रोजाना करीब 10 लाख डॉलर कमा रहा है। एक नियमित खिलाड़ी ने बताया कि यह एक जुआ की तरह है, जिसमें जीतने की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, खेल पर 10 लाख डॉलर खर्च करना बेहद असामान्य है।
न्यूयॉर्क में संघीय अदालत ने केविन को चोरी के मामले का दोषी पाया है। खेल में खिलाड़ी शहरों और सैनिकों को बनाते हैं और फिर दूसरे शहरों पर हमला करते हैं। औसत एक खिलाड़ी खेल के उच्च स्तर के लिए आगे बढ़ रखने के लिए 550 डॉलर खर्च करता है।

From around the web