नाजायज सम्बन्ध बनाने पर यहां मिलती है ऐसी सजा, जानकर कांप उठेगी रूह...

 
नाजायज सम्बन्ध बनाने पर यहां मिलती है ऐसी सजा, जानकर कांप उठेगी रूह...अवैध संबंध के चलते देश में अलग अलग कानुन व सजाऐ है। कहना है कि अगर कोई मर्द औरत की मर्जी के बिना संबंध बनाता है तो उसको अपराध करार दिया जाऐगा। कोर्ट के अनुसार फैसले के पक्ष में यह दलील थी की भारत के अलावा एशिया के कुछ देशों में व्‍यभिचार या एडल्‍टरी अपराध नहीं है, वहीं कई मुस्लिम देशों में इसे आज भी गंभीर अपराध के रुप में माना जाता है।
लेकिन देश में अलग अलग कानुन है चाहे वो धर्म कोई सा भी हो।अमेरिका में यह 21 राज्यों में अफेयर को सही माना गया है।दक्षिण कोरिया में इसके लिए मर्द को तीन साल कि सजा का प्रावधान है।इंडोनेशिया में यह कानुन व्भिचारिक के लिए लागु होता है। हालांकि यहां पर इसके लिऐ नऐ तरिके से प्रावधान हो रहे है। और कानुन भी पारित भी हो सकता है।
मिस्र में इसके लिए महिलाओं को 3 साल की सजा और पुरुषो को 6 महीनो तक जेल कि सजा का प्रावधान है। इराक में यह जुर्म के लिए फासी भी हो सकती है।और सोमालिया में पत्थर मारने कि सजा का प्रावधान कर रखा है। अफगानिस्थान में इसके लिए 100 कोडो की सजा सुनाई जाती है।पाकिस्तान में इसके लिए दो प्रावधान दे रखे है।
पहला प्रावधान है कि ज्यादा जुर्म के लिए उसको 100 कोडे मारने कि सजा है औऱ दूसरे में 10 साल की सजा है।और तुर्की में इसको अपराध से ही बाहर कर दिया गया है। ऐसे कई राज्य है जिनमे कई प्रावधान किए गए है।

From around the web