बच्ची के नाम पर कोर्ट ने जताया ऐतराज

 
बच्ची के नाम पर कोर्ट ने जताया ऐतराजइटली के एक कोर्ट ने एक दंपति को अजीबो-गरीब फरमान सुनाया है. कोर्ट ने दंपति को उनकी बेटी का नाम बदलने का आदेश दिया है. साथ ही कोर्ट ने कहा है कि उन्होंने बच्ची का नाम नहीं बदला तो कोर्ट खुद बच्ची का नाम बदल देता. इस के लिए कोर्ट ने दंपति को समन जारी किया है.

बच्ची के माता-पिता ने इस पर नाराजगी जताई है. दंपति कोर्ट के आदेश को चुनौती देने के लिए ऊपरी अदालत जाने पर विचार कर रहे हैं.

दरअसल, इस दंपति ने अपनी 18 महीने की बेटी का नाम 'ब्लू' रखा है. जिसपर कोर्ट को आपत्ति है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर्ट ने अपनी सुनवाई में कहा है कि, "यह एक मॉडर्न नाम है जो अंग्रेजी शब्दों के हिसाब से रखा गया है. यह किसी महिला या लड़की के हिसाब से ठीक नहीं है.”

कोर्ट ने दंपति को बच्ची का नाम बदलने का आदेश देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने नाम नहीं बदला या उन्हें कोई नाम समझ नहीं आया तो कोर्ट खुद ही बच्ची का नाम बदल देगा. कोर्ट ने दंपति को बच्ची के बर्थ सर्टिफिकेट और पासपोर्ट के नाम को भी बदलने का आदेश दिया है.

वहीं बच्ची के पिता ने नाराजगी जताते हुआ कहा है कि अगर हम नया नाम नहीं सुझाएंगे, तो जज हमारी बेटी का नाम तय करेंगे! बच्ची के पिता का कहना है कि ब्लू नाम बच्ची के जन्म प्रमाणपत्र के साथ-साथ उसके पासपोर्ट पर भी लिखाया जा चुका है.
-सांकेतिक तस्वीर 

From around the web