चीन में बना है नदी पर तैरता फुटपाथ, है बहुत ही खूबसूरत!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

चीन में बना है नदी पर तैरता फुटपाथ, है बहुत ही खूबसूरत!

कई नदियां देखी हैं आपने उनके ऊपर बने ब्रिज भी देखे हैं जो बहुत ही खूबसूरत लगते हैं। उनके ऊपर से गुज़रना एक अलग ही अनुभव देता है। लेकिन क्या कभी नदी के ऊपर फुटपाथ के बारे में सुना है या कभी सोचा है आपने। नही सोचा तो अब सोच लेंगे जब हम आजको ये तस्वीर द


चीन में बना है नदी पर तैरता फुटपाथ, है बहुत ही खूबसूरत!
कई नदियां देखी हैं आपने उनके ऊपर बने ब्रिज भी देखे हैं जो बहुत ही खूबसूरत लगते हैं। उनके ऊपर से गुज़रना एक अलग ही अनुभव देता है। लेकिन क्या कभी नदी के ऊपर फुटपाथ के बारे में सुना है या कभी सोचा है आपने। नही सोचा तो अब सोच लेंगे जब हम आजको ये तस्वीर दिखाएंगे। एक न्यूज़ चैनल ने इसके खबर दी है।
आपको बता दे कि ये अनोखा फुटपाथ है चीन में जो जंगल की नदियों के ऊपर से गुज़रता है। जो दिखने में बहुत ही खूबसूरत हैं साथ ही जंगल की ये सुंदरता खूबसरती में और भी चार चाँद लगा देती है। यह फुटपाथ जंगल की बहती हुई नदी के ऊपर बना है। चीन की सरकार ने फुटपाथ इसलिए बनवाया है ताकि लोगों के आने से यहाँ की सुंदरता ना खराब हो जाये।
जानकारी के लिए बता दे कि ये पथ 500 मीटर लंबा है, यानि आधा किलोमीटर लंबा। ये चीन के हुबेई प्रांत में बना हुआ है। शिजुगुआन रिजोर्ट नाम के व्यक्ति ने बनवाया है और ये संडे के दिन लोगों के लिए खुला रहता है।