युवक कहता रहा कि मैं लड़की नहीं मर्द हूं, लेकिन किसी ने नहीं किया यकीन...

 
युवक कहता रहा कि मैं लड़की नहीं मर्द हूं, लेकिन किसी ने नहीं किया यकीन...पुरुष हो या महिला इन दोनों की खूबसूरती को आंकने के अलग-अलग पैमाने हैं। अक्सर महिलाओं को सुंदर और पुरुषों को हैंडसम कहकर संबोधित किया जाता है। पुरुषों को तब कम्पलीट पैकेज माना जाता है जब उन्हें टॉल,डार्क एंड हैंडसम से संबोधित किया जाता है, लेकिन क्या हो जब सब उलट-पुलट हो जाए?

किसी महिला को टॉल डार्क एंड हैंडसम बोल दिया जाए और पुरुष को सुंदर। ज़ाहिर सी बात है अटपटा लगेगा। अब्‍दुसलाम फिरदौस अब्‍दुल अजीज नाम के इस शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हुआ।

अब्‍दुल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। लोगो इन्हें (World’s Prettiest Man) के नाम से संबोधित कर रहे हैं। सिर्फ तस्वीरों में ही नहीं अब्‍दुल को कोई सामने से भी पहली बार देखता है तो वह इन्हें देखकर धोखा खा जाता है।

22 वर्षीय अब्‍दुसलाम फिरदौस अब्‍दुल अजीज मलेश‍िया के रहने वाले हैं। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इनके चर्चे पूरी दुनिया में हो रहे हैं। अब्‍दुल के बारे में तब तक कोई नहीं जनता था जब तक उनकी बहस फुटबॉल मैच में तैनात सिक्‍योरिटी गार्ड्स से नहीं हो गई। अजीज मैच देखने पहुंचे थे। सिक्‍योरिटी चेक के दौरान पुरुष गार्ड ने उनकी चेकिंग करने से इंकार कर दिया। फुटबॉल मैच की सिक्‍योरिटी में तैनात जवानों को लगा कि अजीज महिला हैं।

काफी समझाने के बाद भी जब वहां मौजूद सिक्‍योरिटी गार्ड्स नहीं समझे तब अब्‍दुल ने अपना आईडी कार्ड दिखाकर यह साबित किया कि वे पुरुष ही हैं। यह घटना इस तरह से हुई कि मलेश‍िया के अखबारों ने भी इसे प्रमुखता से छापा। अपने इस लुक की वजह से अब्‍दुसलाम फिरदौस अब्‍दुल अजीज लोगों को अजीज हो गए। अब्‍दुल का कहना है कि यह पहली बार नहीं है जब किसी ने उनके साथ ऐसा सलूक किया हो इससे पहले भी लोगों को उनके लड़की होने का भ्रम हुआ है।

From around the web