यहां लड़कों की है काफी कमी, लोग GF बनाने को कर रहे रुख!

 
यहां लड़कों की है काफी कमी, लोग GF बनाने को कर रहे रुख!नई दिल्ली। आपने कई जगह इस तरह की खबर तो पढ़ी ही होगी जहाँ पर लिंग अनुपात में अंतर होने के कारण लड़कों को लड़कियां मिलना काफी मुश्किल होता है.

भारत, चीन, जापान जैसे देशों में इस तरह की सामान्य है लेकिन अगर आपसे कोई यह कहे कि विश्व में कई जगह ऐसे भी है जहाँ पर लड़कियों को लड़के नहीं मिलते है. जी हाँ आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसी ही एक जगह के बारे में.

ब्राजील में एक गाँव ऐसा भी है जहाँ लड़कियों की तुलना में लड़कों की तादात काफी कम है. ब्राजील के इस गाँव में 18-30 साल तक की कई लड़कियों की बात की जाए तो इनकी तुलना में लड़कों की मात्रा काफी कम है.

यही कारण है यहाँ लड़कियों को लड़के नहीं मिलता है. यहाँ पर कई लड़कियां ऐसी भी है जो बिन पार्टनर के अपनी जिंदगी गुजार देती है.

लड़कों की मात्रा कम होने के कारण, यहाँ पर लड़कियों के माँ-बाप अपनी बेटियों की शादी शादीशुदा मर्द से भी करा देते है. यहाँ पर आपको सैकड़ों लड़कियां ऐसी भी होती है जो शादीशुदा मर्द से शादी नहीं करना चाहती है.

ऐसी लड़कियों को यहाँ पर कुंवारा ही रहना पड़ता है. बता दें, ब्राजील ही मात्रा एक ऐसा देश नहीं है, ऐसी दूसरी कई जगह है जहाँ पर लड़कियों की तुलना में लड़कों की मात्रा ज्यादा है. 

From around the web