हर 2 घंटे में सबकुछ भूल जाती है ये 16 साल की लड़की

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

हर 2 घंटे में सबकुछ भूल जाती है ये 16 साल की लड़की

नई दिल्ली। रिले हॉर्नर एक अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित है. डांस एक्ट के दौरान 16 साल की रिले हॉर्नर के सिर में चोट लगी थी जिसके बाद वह हर 2 घंटे में सब कुछ भूल जाती है. वह 2 घंटे बाद उसके साथ होने वाली सारी घटनाएं भूल जाती है. उसे कुछ भी याद नहीं रहता


हर 2 घंटे में सबकुछ भूल जाती है ये 16 साल की लड़की
नई दिल्ली। रिले हॉर्नर एक अजीबोगरीब बीमारी से पीड़ित है. डांस एक्ट के दौरान 16 साल की रिले हॉर्नर के सिर में चोट लगी थी जिसके बाद वह हर 2 घंटे में सब कुछ भूल जाती है. वह 2 घंटे बाद उसके साथ होने वाली सारी घटनाएं भूल जाती है. उसे कुछ भी याद नहीं रहता.

चोट लगते ही रिले हॉर्नर को अस्पताल ले जाया गया. कई टेस्ट हुए और उसका स्कैन भी किया गया. लेकिन उसकी बीमारी समझ नहीं आई. डॉक्टर कहते हैं कि जब उन्हें बीमारी का पता नहीं है तो वह दवा कैसे देंगे. रिले हॉर्नर का कहना है कि वे कोई भी चीज याद नहीं रख पाती है.
हर 2 घंटे में सबकुछ भूल जाती है ये 16 साल की लड़की

लोगों को शायद मेरी कहानी फिल्मी लगती है. उन्होंने बताया कि मेरे दरवाजे पर एक कैलेंडर लगा हुआ है, जिसे मैं रोज देखती हूं और सितंबर का महीना देखकर खुश होती हूं.

रिले ने बताया कि मैं बहुत कोशिश करती हूं, लेकिन कुछ भी याद नहीं रख पाती. अगर कुछ याद रहता है तो बस 11 जून और कुछ भी नहीं. रिले की मां सारा हॉर्नर का कहना है कि डॉक्टरों ने उनसे कहा कि समय के साथ सब कुछ ठीक हो जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. रिले को हर चीज के लिए नोट्स बनाकर देने पड़ते हैं, ताकि वह कुछ भूल जाए तो उसे नोट्स पढ़कर सब कुछ याद आ जाए.

रिले की मां ने बताया कि उनकी बेटी मेडिकल फील्ड में जाना चाहती थी. लेकिन अब उसकी हालत ऐसी हो गई है कि उसे कोई जॉब भी नहीं मिलेगी. बता दें कि 2017 में एक ऐसा मामला सामने आया था. कैटलिन नाम की एक लड़की के सिर पर चोट लगने के बाद उसे भी इस तरह की भूलने की बीमारी हो गई थी. इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति कुछ देर बाद सारी चीजें भूल जाता है. उसे कुछ भी याद नहीं रहता.