28 साल की इस युवती को है सोफे का फोम खाने की अजब लत

 
28 साल की इस युवती को है सोफे का फोम खाने की अजब लतनई दिल्ली।  ब्रिटेन के साउथ यॉकशायर में अपनी अजीब लत से परेशान है। उसे सोफे का फोम खाने की अजब लत है। महिला 28 साल और 5 साल की बेटी की मां है। कुर्सी का फोम तक खा जाने वाली ऐसी महिला का नाम विक्की कुलेन है। दरअसअल, विक्की को पीआईसीए (पिका) नाम का डिसऑर्डर है। इस डिसऑर्डर में धातु, मिट्टी, पत्‍थर, चॉक, पेन और कोयला खाने की लत लग जाती है।

विक्की जब गर्भवती थी तो उसे सोफे का फोम और नहाने वाला स्पंज खाने की लत लग गई, जो कि अब चाह कर भी नहीं छूट रही है। विक्की अब सॉस लगाकर ब्रेड की तरह सोफा को खा जाती है। विक्की ना सिर्फ अपने कुर्सी का फोम खा जाती है, बल्कि वो जब अपने लिए खाना बनाती है तो उसमें भी फोम डालती है। महिला का कहना है कि उसे फोम खाना बहुत अच्छा लगता है।

विक्की कई बार फोम को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर उसमें बटर और जैम लगाकर भी खाती है। विक्की ने जब अपनी इस अजीब लत का हिसाब लगाया तो पता चला कि वो अब तक 2000 स्पंज खा चुकी है। महिला की मां है। बेटी अब पांच साल की हो चुकी है। विक्की के घर जब मेहमान आते हैं जो वह सोफे, कुर्सियों को कंबल से ढक देती है,  जिससे कि उन्हें उसकी आदत के बारे में पता न चले।

From around the web