इस अरबपति एक्ट्रेस को कभी पहनने पड़ते थे फटे जूते...

 
इस अरबपति एक्ट्रेस को कभी पहनने पड़ते थे फटे जूते...जेनिफर लोपेज बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं। वह न सिर्फ अच्छी एक्ट्रेस हैं, बल्कि सिंगर, डांसर और प्रोड्यूसर भी हैं। एक समय ऐसा भी था जब उन्हें फटे जूते पहनकर दिन काटने पड़े थे। लोपेज का जन्म 1969 में न्यूयॉर्क सिटी में हुआ। उनके पिता गार्डियन इंश्योरेंस कंपनी में काम करते थे। बाद में वह एक फर्म में कम्प्यूटर टेक्नीशियन के तौर पर वर्क करने लगे।

जब लोपेज का जन्म हुआ तब उनका परिवार छोटे अपार्टमेंट में रहता था। बाद में उनके पैरेंट्स ने अपने बचाए पैसों से डबल स्टोरी घर खरीदा, हालांकि यह उनकी हैसियत से बहुत बड़ी डील थी।

जब लोपेज पांच साल की हुई तो उसने गायन और नृत्य की तालीम लेना शुरू कर दिया। जब वह सात साल की थी तो उन्होंने अपने स्कूल के साथ न्यूयॉर्क का टूर किया। स्कूल में लोपेज ने जिम्नास्ट किया और वह सॉफ्टबॉल टीम की मेंबर भी रही। जब वह स्कूल के फाइनल ईयर में थी तो उन्होंने ऑडिशन दिया और उन्हें लो बजट फिल्म माय लिटिल गर्ल के लिए कास्ट कर लिया गया।

फिल्म में अपना रोल निभाने के बाद लोपेज को अहसास हुआ कि वह फेमस मूवी स्टार बनना चाहती है। फिर उन्होंने फर्स्ट सेमेस्टर की पढ़ाई के बाद बरूच कॉलेज छोड़ दिया।

उन्होंने पैरेंट्स को फिल्म स्टार बनने के अपने ड्रीम के बारे में बताया, मगर उन्होंने इसे स्टूपिड आइडिया करार दिया। यह समस्याओं की शुरुआत थी। लोपेज ने अपना घर छोड़ दिया। वह डांस सीखने मैनहट्टन चली गई। कभी-कभी वह उस स्टूडियो में सोती थीं, जहां वह प्रैक्टिस करती थी।

फिर उन्होंने एक कलाकार के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। वह डांसर, सिंगर और एक्टर के तौर पर परफॉर्म करने लगी। उन्हें अपना पहला लीडिंग रोल फिल्म ‘सेलेना’ में मिला। वह एक स्टार के तौर पर इंडस्ट्री में जगह बनाने में सफल हुईं। वे एक एंटरप्रेन्योर भी हैं। उन्हें जे लो के नाम से भी पहचाना जाता है।

From around the web