ये तानाशाह खूबसूरत महिलाओं को बनाता था अपना सुरक्षा गार्ड...

 
ये तानाशाह खूबसूरत महिलाओं को बनाता था अपना सुरक्षा गार्ड...लीबिया के पूर्व तानाशाह कर्नल मुअम्मर गद्दाफी की घड़ी की नीलामी दुबई में हुई. यह घड़ी जितने दाम में बिके उसकी कीमत जानकर लोग हैरान रह गए.

गद्दाफी के खास ऑर्डर पर साल 1979 में पाटेक फिलिप द्वारा यह दुर्लभ घड़ी बनाई गई थी. यह घड़ी जब दुबई में 1.34 करोड़ रुपए (1,93,750 डॉलर) में नीलाम हुई तो लोग हैरान रह गए.

गल्फ न्यूज के अनुसार, उम्मीद थी कि 18 कैरेट सोने वाली कुशन आकार की इस कलाई घड़ी की नीलामी में 25 हजार डॉलर तक की बोली लगेगी. लेकिन एक अनाम बोलीदाता ने तय बोली से 675 फीसदी ज्यादा दाम लगाकर इसे 1.34 करोड़ रुपए में खरीदा.

इस घड़ी में अरबी भाषा में लिखा है, "जब आपको जरूरत होगी, तभी आजादी मिलेगी." गद्दाफी ने इस पर अपना हस्ताक्षर भी किया हुआ है. इस तरह की घड़ी के केवल दो माडल दुनिया में उपलब्ध हैं.

एक पर वही बात अंग्रेजी में लिखी है. साल 1978 में लीबिया के मजदूर दिवस पर गद्दाफी ने यह घड़ी पहनी थी. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि बाद में गद्दाफी ने यह घड़ी अपने सहयोगियों को उपहार में दे दी थी.
ये तानाशाह खूबसूरत महिलाओं को बनाता था अपना सुरक्षा गार्ड...

गद्दाफी अपनी रंगीन मिजाजी के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध था. गद्दाफी की रंगीन मिजाजी का आलम यह था कि उसके साथ हर वक्त साए की तरह रहने वाली खूबसूरत महिला बॉडीगार्ड्स का घेरा था. ये महिला बॉडीगार्ड्स भी गद्दाफी के लिए जान की बाजी लगाने से नहीं हिचकती थीं.

लेकिन बाद में उसे उसके ही देश के विद्रोहियों ने मार डाला था. साल 1969 में वह लीबिया की सत्ता पर काबिज हुआ था और फरवरी 2011 में भड़के जनांदोलन की वजह से उसे अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी थी.

From around the web