एन्जॉय करते हुए एक घंटे के 8 लाख रुपए कमाती है ये लड़की...

 
एन्जॉय करते हुए एक घंटे के 8 लाख रुपए कमाती है ये लड़की... नई दिल्ली। कड़ी मेहनत से क्या कुछ हासिल नहीं किया जा सकता, लेकिन आज के दौरान में कड़ी मेहनत के साथ-साथ स्मार्ट होना भी जरूरी है।

कड़ी मेहनत के साथ स्मार्ट वर्क आज के दौर में युवाओं को सफल बना रहा है। इसी स्मार्ट वर्क की एक जीती जागती मिसाल है आस्ट्रेलिया की रहने वाली चेल्सिया जिसने स्मार्ट वर्क के साथ कड़ी मेहनत कर खुद को बड़े-बड़े दिग्गजों की लाइन में खड़ा कर दिया है।
एन्जॉय करते हुए एक घंटे के 8 लाख रुपए कमाती है ये लड़की...
चेल्सिया न तो कोई नौकरी करती है और ना ही कोई बिजनस, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ 1 घंटे में ये लड़की लाखों रुपए कमा लेती है। अब आप सोच रहे होंगे की कैसे ये लड़की एक घंटे में लाखों रुपये कमा लेती है। दरअसल, चेल्सिया को ऑफिस में बैठकर कंप्यूटर के सामने काम करना बिल्कुल पसंद नहीं था।

एन्जॉय करते हुए एक घंटे के 8 लाख रुपए कमाती है ये लड़की...कमाने के लिए वो कोई दूसरी फील्ड देख रही थीं जिसमें वो आराम से पैसा कमा सकें। कुछ समय बाद उन्हें ऑनलाइन वीडियो गेम से पैसा कमाने का आइडिया आया। उन्होंने वीडियो गेम खेलना शुरू कर दिया जिसमें वह अच्छा कमाने लगीं।


एक वेबसाइट के मुताबिक चेल्सिया एक घंटे वीडियो गेम खेलने के करीब 8 लाख रुपये लेती हैं। चेल्सिया गेम ऑनलाइन खेलती हैं और जिस वक्त ये गेम खेल रही होती हैं उस वक्त लोग गेम लाइव देखते हैं। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान सब्स्क्रिप्शन, ऐड और स्पॉन्सर मिलने के चलते उन्हें करीब 8 लाख तक मिल पाते हैं। वहीं चेल्सिया के मौजूदा कुल 46.6 लाख फोलॉअर्स भी हैं। बता दें, उन्हें पार्टीज करने का काफी शौक है, वो सोशल मीडिया पर अपनी कई फोटोज अपलोड करती रही हैं।

उनके हिसाब से आज वह सबसे ज्यादा मजेदार काम कर रही हैं। उन्होंने फार्मेसी में डिग्री ली है। उनका कहना है कि जितनी कमाई वो गेमिंग में कर लेती हैं उतनी वो जॉब करके कभी नहीं कर पातीं। यही नहीं इस कमाई से वो अपने पूरे परिवार का भी खर्चा उठा लेती हैं।

From around the web