जिस्मफरोशी के लिए ऐसे किया जाता है तैयार, जानकर दंग रह जाएंगे आप...

 
जिस्मफरोशी के लिए ऐसे किया जाता है तैयार, जानकर दंग रह जाएंगे आप...
थाईलैंड की कैपिटल बैंकॉक अपनी नाइट लाइफ के लिए मशहूर है। यहां ब्रॉथल्स की इनसाइड फोटोज सामने आई हैं। इसमें प्रॉस्टिट्यूट्स को बिजनेस के गुर सिखाए जा रहे हैं। ये चकाचौंध भरी थाई सिटी का दूसरा पहलू है। ये फोटो सर्बिया के बेलग्रेड में रहने वाले फोटोग्राफर बूगी ने कैमरे में कैद की हैं।

इन फोटोज में कहीं सेक्स वर्कर डांस मूव्स करते नजर आ रही हैं, तो कहीं कस्टमर के इंतजार में बैठी दिख रही हैं। इनमें खाली पड़े बार से लेकर रात के सन्नाटे में बैंकॉक की खाली सड़कों पर जाती वर्कर तक तमाम फोटोज शामिल हैं। हालांकि, 70 साल से थाईलैंड में प्रॉस्टिट्यूशन गैरकानूनी है। फिर भी यह साउथ-ईस्ट एशिया का सेक्स टूरिज्म हब माना जाता है।
जिस्मफरोशी के लिए ऐसे किया जाता है तैयार, जानकर दंग रह जाएंगे आप...
पटाया यहां का मेन सेक्स टूरिज्म हॉटस्पॉट है। यहां 1,000 से ज्यादा बार और मसाज पार्लर हैं, जिनकी आड़ में बड़े पैमाने पर प्रॉस्टिट्यूशन रैकेट चलाए जा रहे हैं। वहीं, ग्लोबल ब्लैक मार्केट पर नजर रखने वाली हैवोकस्कोप के मुताबिक, यहां 250,000 लोग प्रॉस्टिट्यूशन से जुड़े हुए हैं। हालांकि, आंकड़े इससे ज्यादा हो सकते हैं।

यहां एक दिन की मिनिमम वेज (कमाई) 570 रुपए है। स्ट्रीट प्रॉस्टिट्यूशन करने वाले सेक्स वर्कर्स एक दिन में 220 रुपए कमा लेते हैं। हाई सोसाइटी कस्टमर के पास जाने वाले सेक्स वर्कर्स एक दिन में 5700 रुपए तक कमा लेते हैं। थाईलैंड की जीडीपी में टूरिज्म इंडस्ट्री का कॉन्ट्रिब्यूशन 10 फीसदी है।

हालांकि, टूरिज्म मिनिस्टर कोबकर्ण ने कुछ महीनों पहले इस इंडस्ट्री को बंद करवाने की बात कही थी, जिसके बाद अथॉरिटी इसे लेकर एक्टिव हो गई हैं।

इस पर इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि अगर इसे बंद किया गया तो लोकल इकोनॉमी टूट जाएगी और हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। टूरिज्म मिनिस्टर कोबकर्ण वोत्तानवरंगकुल इस इंडस्ट्री को जल्द से जल्द बंद करवाना चाहती हैं। टूरिज्म मिनिस्टर कोबकर्ण ने कहा था, "हम थाईलैंड के टूरिज्म को साफ-सुथरा बनाना चाहते हैं। हम सेक्स इंडस्ट्री को खत्म कर देंगे। टूरिस्ट इसके लिए यहां नहीं आते। वे हमारा खूबसूरत कल्चर देखने के लिए आते हैं।"

From around the web