इस शख्स ने ट्रेन और कार से तेज चलाई साइकिल!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

इस शख्स ने ट्रेन और कार से तेज चलाई साइकिल!

ब्रिटेन के एक शख्स ने इतनी तेज साइकिल चलाई कि उसने दो दशक से ज्यादा पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल, इंग्लैंड के रहने वाले 45 साल के साइक्लिस्ट नील कैंपबेल एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 280.55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से साइकिल चलाकर 24 साल


इस शख्स ने ट्रेन और कार से तेज चलाई साइकिल!
ब्रिटेन के एक शख्स ने इतनी तेज साइकिल चलाई कि उसने दो दशक से ज्यादा पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल, इंग्लैंड के रहने वाले 45 साल के साइक्लिस्ट नील कैंपबेल एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

उन्होंने 280.55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से साइकिल चलाकर 24 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. बता दें कि नील कैंपबेल को यह विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए रनवे पर पोर्शे कार की बराबरी करनी थी. यह रेस उत्तरी यॉर्कशायर के 3.2 किलोमीटर लंबे एलविंग्टन एयरफील्ड पर हुई।

खबरों के मुताबिक, नील कैंपबेल ने जिस साइकिल से यह रिकॉर्ड बनाया, उसकी कीमत करीब 13 लाख रुपये है. बता दें कि इस साइकिल को खासतौर पर तेज गति से चलाने के लिए तैयार किया गया है. नील कैंपबेल से पहले ये रिकॉर्ड नीदरलैंड के साइक्लिस्ट फ्रेड रोम्पेलबर्ग के नाम दर्ज था।

उन्होंने साल 1995 में 268.76 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से साइकिल चलाकर ये रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने भी एक तेज रफ्तार कार की बराबरी की थी।