इस मुस्लिम देश ने महिलाओं के साइकिल चलाने पर लगाई रोक

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

इस मुस्लिम देश ने महिलाओं के साइकिल चलाने पर लगाई रोक

ईरान के इसफहान प्रांत में महिलाओं के साइकिल चलाने पर रोक लगा दी गई है। ईरान में इस तरह की रोक पहले भी लगाई जाती रही है, लेकिन इस बार फतवा अभियोक्ता कार्यालय से आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईरानी समाचार एजेंसी ईरना ने कहा है कि प्रशासन ने महिला


इस मुस्लिम देश ने महिलाओं के साइकिल चलाने पर लगाई रोक
ईरान के इसफहान प्रांत में महिलाओं के साइकिल चलाने पर रोक लगा दी गई है। ईरान में इस तरह की रोक पहले भी लगाई जाती रही है, लेकिन इस बार फतवा अभियोक्ता कार्यालय से आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईरानी समाचार एजेंसी ईरना ने कहा है कि प्रशासन ने महिलाओं के खुले आम साइकिल चलाने को प्रतिबंधित कार्रवाई बताया है और कहा है कि इसके लिए इस्लामी दंड संहिता के तहत कार्रवाई हो सकती है।

समाचार एजेंसी के अनुसार अभियोक्ता अली एसफाहानी ने कहा है, मुस्लिम विद्वानों की पुष्टि के अनुसार और कानून के आधार पर सार्वजनिक रूप से महिलाओं का साइकिल चलाना हराम है।

पुलिस से साइकिल चलाती महिलाओं को चेतावनी देने के लिए कहा गया है। यदि वे प्रतिवाद करती हैं तो पुलिस उनका पहचान पत्र या कुछ मामलों में साइकिल जब्त कर सकती है। अभियोक्ता ने कहा है कि अपराध दोहराने की स्थिति में अभियुक्त इस्लामी सजा के हकदार होंगे।