इस मुस्लिम देश ने आतंकी हमलों की वजह से नकाब पर लगाया प्रतिबंध

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

इस मुस्लिम देश ने आतंकी हमलों की वजह से नकाब पर लगाया प्रतिबंध

अफ्रीका के मुस्लिम देश ट्यूनीसिया ने शुक्रवार को महिलाओं के चेहरे को ढंकने वाले नकाब के पहनने पर रोक लगा दी है। ट्यूनीसिया ने यह कदम आतंकी हमलों की वजह से उठाया है। 27 जून को ट्यूनिस में हुए दो आत्मघाती हमलों में दो लोग मारे गए थे और सात घायल हुए थे


इस मुस्लिम देश ने आतंकी हमलों की वजह से नकाब पर लगाया प्रतिबंध
अफ्रीका के मुस्लिम देश ट्यूनीसिया ने शुक्रवार को महिलाओं के चेहरे को ढंकने वाले नकाब के पहनने पर रोक लगा दी है। ट्यूनीसिया ने यह कदम आतंकी हमलों की वजह से उठाया है। 27 जून को ट्यूनिस में हुए दो आत्मघाती हमलों में दो लोग मारे गए थे और सात घायल हुए थे। नकाब पर प्रतिबंध का आदेश प्रधानमंत्री यूसेफ चाहेद के हस्ताक्षर से जारी हुआ है।


आदेश में सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि देश के सभी स्त्री-पुरुषों के लिए चेहरा खुला रखना अनिवार्य है, जिससे उनकी पहचान स्पष्ट हो सके। मानवाधिकारों से जुड़ी संस्था ट्यूनीसियन लीग ने सरकार से अनुरोध किया है कि यह प्रतिबंध अस्थायी होना चाहिए।

लीग के अध्यक्ष जामेल मुसल्लम ने कहा है कि हमें इच्छानुसार पोशाक पहनने की आजादी है लेकिन आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए यह निर्णय गया है।गौरतलब है कि ट्यूनीसिया की 99 फीसद आबादी सुन्नी मुसलमानों की है। देश की कुल आबादी 1.15 करोड़ है।