इस शख्स ने खाई इतनी लाल मिर्च और जीत लिया सोने का सिक्का

 
इस शख्स ने खाई इतनी लाल मिर्च और जीत लिया सोने का सिक्का
चीन के हुआन प्रांत में हर साल ये प्रतियोगिता आयोजित होती है। इस साल तांग शुआईहुई नाम के व्यक्ति में एक मिनट में 50 से ज्यादा लाल मिर्च खाकर रिकार्ड बनाया। विजेता को 3 ग्राम 24 कैरेट का सोने का सिक्का दिया गया।
आपके खाने में एक मिर्च का टुकड़ा भी आ जाए तो चीख निकल निकल आती है और पानी पीने के लिए कूद पड़ते हैं। लेकिन एक साथ 50 मिर्च खाना और बिना किसी उफ्फ के साथ प्रतियोगिता अपने आन में चौंकाने वाला है।
चीन की इस इलाके में मिर्च खाने की इस प्रतियोगिता का ये दूसरा आयोजन था। पिछले साल जीतने वाले विजेता ने एक मिनट में 15 मिर्च खाई थी। इस साल प्रतियोगिता में 10 लोग शामिल हुए थे जिसमें से तांग ने सिर्फ 68 सेंकेड में अपनी मिर्च से भरी बाल्टी खाली कर दी थी।
बता दें कि चीन का ये इलाका अपने स्पाइसी फूड्स के लिए काफी फेमस है। यहां हर घर में मसालों और मिर्च का दिल खोलकर इस्तेमाल होता है। यहां की डिशिज की बात करें तो ड्राई पॉट चिकन और डांग इन चिकन सबसे मशहूर और सबसे तीखी डिशिज में से एक हैं।
लाल मिर्च के टब में बैठकर लाल मिर्च खाने की ये प्रतियोगिता इस इलाके में बहुत मशहूर है। ये प्रतियोगिता जब से शुरु हुई है इलाके के अलावा दूर दूर से लेग इस प्रतियोगिता में भाग लेने आते हैं। साथ ही इस प्रतियोगिता को देखने के लिए चीन के अलग-अलग हिस्सों से कई सारे लोग इक्ट्ठा होते हैं।

From around the web