ये शख्स है 'बर्गर का दीवाना', जिसके पास है ऐसी-ऐसी चीजों का कलेक्शन

 
ये शख्स है 'बर्गर का दीवाना', जिसके पास है ऐसी-ऐसी चीजों का कलेक्शन
बर्गर-हैमबर्गर खाने में टेस्टी होते हैं। अमेरिका में यह न केवल पेट भरने का बढ़िया जरिया हैं, बल्कि पॉप संस्कृति को भी दर्शाते हैं। इसी संस्कृति को यहां एक शख्स बढ़ा रहा है। वह हैमबर्गर का तगड़ा फैन है।
हैमबर्गर से जुड़ी चीजों के शौक के चलते उसका नाम भी हैमबर्गर से जोड़ दिया गया। मानो हैरी की दुनिया ही हैमबर्गर है। उनके पास हैमबर्गर वाली बाइक, बेड और बाकी सामान भी हैं।
नाम है हैरी स्पर्ल। उम्र तकरीबन 57 साल। जर्मनी में पैदा हुए, लेकिन रहते अमेरिका के फ्लोरिडा में हैं। हैमबर्गर का शौक कहां से पड़ा, इस बारे में बताते हैं कि वह एक बार खिलौने की दुकान पर गए थे। वहां कुछ हैमबर्गर वाले खिलौने पसंद आए। खरीद लाए। वहीं से उन्हें इनका चस्का लग गया।
वक्त के साथ उनका हैमबर्गर क्रेज और कलेक्शन भी बढ़ा। 23 सालों से वह इस पैशन को बरकरार रखे हैं। हैरी ने अपने कलेक्शन को हैमबर्गर म्यूजियम के रूप में संजोया है। इसमें उनके पास कुल 3724 हैमबर्गर से जुड़ी चीजें हैं।
हैरी ने हैमबर्गर की डिजाइन से अपना पूरा घर सजा रखा है। यही नहीं, उनके पास हैमबर्गर वाला फोन, चीज़ बर्गर लैंप और गद्दा और तकिया भी हैमबर्गर की डिजाइन वाले हैं।

From around the web