'चाय' की वजह से ये महिला इस तरह बन गयी करोड़पति...

 
'चाय' की वजह से ये महिला इस तरह बन गयी करोड़पति...नई दिल्ली। कॉफी पसंदीदा देश अमरीका में चाय को इतना पसंद किया जा रहा है कि एक महिला इसे बेचकर करोड़पति बन गई है।अमरीका की रहने वाली ब्रूक एडी भारत की देसी चाय को अपने देश में बेचकर खूब कमाई कर रही हैं। उनकी कंपनी भक्ति चाय यानी बी कॉर्प की ब्रांड वैल्यू आज 45.5 करोड़ की है।

अमरीका में कोलोराडो की रहने वाली ब्रूक एडी अदरक वाली चाय का बिजनेस करती हैं।उन्हें अमरीका का चाय वाला भी कहा जाता है। एडी साल 2002 में भारत आई थी, जब उन्होंने पहली बार अदरक वाली चाय का स्वाद चखा था। उसके बाद से ही वो इस स्वाद को हर जगह ढूंछती रहीं।

वापस कोलोरोडो पहुंचकर भी उन्होंने कई जगह चाय पी और इस स्वाद को ढूंढा लेकिन भारत जैसी चाय का स्वाद उन्हें कहीं नहीं मिला । इसके बाद उन्होंने खुद चाय बनाने का फैसला किया।

साल 2006 में एडी ने अपनी कार में अदरक वाली चाय बेचना शुरु किया। वो चाय बनाकर अपनी कार में रखतीं और फिर जगह-जगह इसे बेचती। लोगों को एडी की अदरक वाली चाय पंसद आने लगी। फिर साल 2007 में एडी ने अपनी कंपनी खोल ली और एक वेबसाइट बनाई ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़ा जा सके।

एक साल के बाद ही एडी ने अपने बिजनेस के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी। धीरे-धीरे कंपनी ने बढ़ना शुरु कर दिया। एक साल में ही कंपनी को अच्छा निवेश मिल गया। आज एडी की कंपनी भक्ति चाय की कीमत 45.5 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। एडी की चाय शॉप पर आपको अदरक समेत तमाम स्‍वाद-सुगंधों वाली चाय मिल जाएंगी।

From around the web