तीन साल से टॉपलेस होकर घूम रही ये महिला, जानिए वजह...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

तीन साल से टॉपलेस होकर घूम रही ये महिला, जानिए वजह...

पुरुषों पर कोई नियम लागू नहीं होते है। वे बिना कमीज या बिना बनिया के, खुले सीने की अपनी तस्वीरें खुलेआम बेपरवाह होकर लगा सकते है। लेकिन कई नियम केवल महिलाओं पर ही लागू होते है। इन्हीं नियमों का विरोध करते हुए एक महिला पिछले तीन साल से टॉपलेस होकर घू


तीन साल से टॉपलेस होकर घूम रही ये महिला, जानिए वजह...
पुरुषों पर कोई नियम लागू नहीं होते है। वे बिना कमीज या बिना बनिया के, खुले सीने की अपनी तस्वीरें खुलेआम बेपरवाह होकर लगा सकते है। लेकिन कई नियम केवल महिलाओं पर ही लागू होते है। इन्हीं नियमों का विरोध करते हुए एक महिला पिछले तीन साल से टॉपलेस होकर घूम रही है।
ब्रेस्ट दिखना माना जाता है अपराध: अमेरिका के कई प्रांतों और दुनिया में अधिकांस जगहों पर महिलाओं का सार्वजनिक तौर पर खुले में ब्रेस्ट दिखना अपराध माना जाता है। ‘गो टॉपलेस’ के मुताबिक उताह में तो ब्रेस्ट दिखाना अवैध व दंडनीय है।
इनके साथ ही 27 साल की चेल्सिया कोविंगटन पिछले 3 साल से सार्वजनिक तौर पर बिना ब्रेस्ट ढंके लोगों के सामने आ रही हैं। उनका कहना है कि पुरुष बिना सीना ढंके बेबाक सार्वजनिक तौर पर घूमते हैं। इसी तरह महिलाओं को भी अपनी मर्जी से बिना सीना ढंके चलने-घूमने की आजादी होनी चाहिए।

यह मुद्दा उस समय अंतरराष्ट्रीय निशाने पर आया जब अपने बच्चे को दूध पिलाने की सामान्य तस्वीरें इंस्टाग्राम पर डालने वाली कई महिलाओं की ऐसी तस्वीरें हटा दी गईं या फिर उनके अकाउंट को ही सस्पेंड कर दिया गया। यह नियम पुरुषों पर लागू नहीं है।