ऑनलाइन भीख मांगकर 5 लाख रुपए महीने कमाता है ये युवक

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

ऑनलाइन भीख मांगकर 5 लाख रुपए महीने कमाता है ये युवक

25 साल का यह लड़का ऑनलाइन भीख के जरिए ही अपने घर का किराया भरता है और अपने महंगे शौकों को पूरा करता है। ट्विटर पर भीख मांगकर हर महीने पांच लाख रुपए कमाने वाले इस लड़के का नाम जोवन हिल है। जोवन न्यूयॉर्क में रहता है और वो 25 साल का है। ऑनलाइन भीख मां


ऑनलाइन भीख मांगकर 5 लाख रुपए महीने कमाता है ये युवक25 साल का यह लड़का ऑनलाइन भीख के जरिए ही अपने घर का किराया भरता है और अपने महंगे शौकों को पूरा करता है।

ट्विटर पर भीख मांगकर हर महीने पांच लाख रुपए कमाने वाले इस लड़के का नाम जोवन हिल है। जोवन न्यूयॉर्क में रहता है और वो 25 साल का है। ऑनलाइन भीख मांगने से पहले जोवन एक रेस्टोरेंट में काम करता था। लेकिन उसने यह नौकरी छोड़ दी और ट्विटर पर भीख मांगने लगा। जोवन कहता है कि वो ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स को सर्विस प्रोवाइड  करता है बदले में वो खुश होकर उसे पैसे देते हैं।

जोवन का सपना फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे फेमस बिजनेसमैन के तौर पर शामिल होना का है। ऑनलाइन भीख मांगने से पहले जोवन एक रेस्टोरेंट में काम करके हर महीने £965 ( करीब 87 हजार रुपए ) कमाता था।

जोवन का कहना है कि जब वह कॉलेज में था तब वो लोगों को घर-घर जाकर हेल्थ केयर असिस्टेंट की सर्विस मुहैया कराता था। इसके बाद उसने कॉलेज छोड़कर रेस्टोरेंट में काम किया।


ओवन ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स से पैसे मांगता है। उसके ट्विटर पर 1 लाख 10 हजार फॉलोअर्स हैं। ओवन की मां नर्स और पिता आईटी डिपार्टमेंट में काम करते हैं। ओवन अपने मजाकिया लहजे को ही अपनी सफलता की कुंजी मानता है। उसका कहना है कि उसके ट्वीट और लाइव स्ट्रीमिंग बेहद मनोरंजक होते हैं। इससे उसके फॉलोओर्स खुश होते हैं और उसे पैसे देते हैं।