शादी की अनोखी परम्परा, इस तरह होती है दूल्हे की पिटाई...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

शादी की अनोखी परम्परा, इस तरह होती है दूल्हे की पिटाई...

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. बता दें इस वीडियो में एक हट्टी-कट्टी महिला हाथ में डंडा लिए खड़ी है, जबकि एक शख्स उसके पास मौजूद है. फिर कुछ ऐसा होता है कि अचानक महिला युवक को बुरी तरह डंडे से पीटने लगती है. ताज्जुब की बात यह है कि वह शख्स


शादी की अनोखी परम्परा, इस तरह होती है दूल्हे की पिटाई...
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. बता दें इस वीडियो में एक हट्टी-कट्टी महिला हाथ में डंडा लिए खड़ी है, जबकि एक शख्स उसके पास मौजूद है. फिर कुछ ऐसा होता है कि अचानक महिला युवक को बुरी तरह डंडे से पीटने लगती है. 
ताज्जुब की बात यह है कि वह शख्स एक बार भी महिला का विरोध नहीं करता और झुककर मार खाता रहता है. ऐसा नहीं है कि शख्स को कोई पीड़ा नहीं हुई हो. जब दर्द असहनीय हो जाता है तो वह बीच-बीच में खड़ा होकर अपने शरीर को रगड़ता है और फिर मार खाने लगता है.
आप सोच रहे होंगे कि हो सकता है, वह शख्स किसी जुर्म की सजा भुगत रहा हो, लेकिन ऐसा नहीं है. दरअसल, यह एक परंपरा के तहत होता है. यह शादी से जुड़ी एक अनोखी रस्म है. रस्में हर देश के लोगों द्वारा अलग-अलग तरीके से अपनाई जाती हैं लेकिन ऐसी अनोखी रस्म के बारे में आपने शायद ही सुना है.
साउथ अमेरिका के पेरु में रस्म को मनाने के चलते इस दिन दूल्हे की पिटाई की जाती है. लोग खूब मजे लेकर इसे निभाते भी हैं. माना जाता है कि इससे पति आने वाले समय में पत्नी की सारी परेशानियों को सह लेता है.
आपकी जानकारी के लिए बता दे यह विडियो 'Goa Speaks' नामक फेसबुक पेज पर Eugene Vaz नामक शख्स ने शेयर किया है.