जब Online Shopping कर बैठा ये पक्षी तो...

 
जब Online Shopping कर बैठा ये पक्षी तो...
ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज लोगों में काफी देखने को मिलता है. इससे आपका समय  भी बचता है साथ ही कुछ बचत भी हो जाती है. हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करने लगा है  ये बात तो आप जानते हैं. लेकिन ये बात जानकरआप जानकर हैरान रह जायेंगे कि एक तोते ने भी ऑनलाइन शॉपिंग कर ली है और कई सारा सामान भी मंगवा लिया है. जी हाँ, आइये आपको बता देते हैं इस बारे में. 
दरअसल, खबरों के अनुसार, ​ब्रिटेन में एक तोते ने अमेजन के स्पीकर एलेक्सा के जरिए आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरीज, सूखे मेवे, पतंगें और ब्रोकली जैसी कई चीजों का अमेजन पर ऑनलाइन आर्डर किया. हैरानी की बात तो ये है कि इस बारे में तोते के मालिक को कुछ जानकारी नहीं थी, जब आर्डर किया गया सामान घर पर आया तो वो इसे देखकर हैरान रह गए. जानकारी के अनुसार अफ्रीकी ग्रे पैरट प्रजाति के इस तोते का नाम Rocco है और इस प्रजाति के ग्रे तोते आवाजों और शब्दों की नकल उतारने में काफी होशियार होते हैं. 
पहले इस तोते को Berkshire के राष्ट्रीय पशु कल्याण ट्रस्ट अभयारण्य में रखा गया था लेकिन ये वहां आने वाले पर्यटकों को गाली देता था और इसी कारण इसे वहां से हटाने का निर्णय लिया गया. इस अभयारण्य में काम करने वाली एक महिला मैरियन विस्चेवेस्की ने इस तोते को अपने घर पर रख लिया. मैरियन विस्चेवेस्की के पास अमेजॉन का वर्चुअल असिस्टेंट एलेक्सा स्पीकर था और इससे तोते ने दोस्ती कर ली. इसी के जरिए तोते ने अनेक सामानों की ऑनलाइन खरीदारी की.

From around the web