किसलिए हो रहा ये डांस, जानकर हो जाएंगे हैरान...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

किसलिए हो रहा ये डांस, जानकर हो जाएंगे हैरान...

क्या आपने कभी सुना है कि ट्रेन में नौकरी पाने के लिए ड्रांस और परेड जैसे काम भी करने पड़ते हैं, लेकिन यह सच है। चीन में बुलेट ट्रेन में अटेंडेड की नौकरी के लिए आवेदनकर्ताओं को अपने इंटरव्यू के दौरान ये सब करना पड़ा। यह इंटरव्यू इतना टफ था कि लड़के-ल


किसलिए हो रहा ये डांस, जानकर हो जाएंगे हैरान...
क्या आपने कभी सुना है कि ट्रेन में नौकरी पाने के लिए ड्रांस और परेड जैसे काम भी करने पड़ते हैं, लेकिन यह सच है। चीन में बुलेट ट्रेन में अटेंडेड की नौकरी के लिए आवेदनकर्ताओं को अपने इंटरव्यू के दौरान ये सब करना पड़ा। यह इंटरव्यू इतना टफ था कि लड़के-लड़कियों को एक-दूसरे से डांस और परेड में कंपीटीशन भी करना पड़ा।

आपको जानकर हैरानी होगी कि बुलेट ट्रेन में अटेंडेंड की नौकरी के लिए चीन के जिनान स्थित शांगडोंग यूनिवर्सिटी में एक या दो नहीं, बल्कि पूरे 1500 आवेदनकर्ताओं ने ऎसा।

सभी आवेदनकर्ताओं ने इंटरव्यू जज पैनल के साम्मने डांस, परेड और बेस्ट पोज जैसे एक्ट प्रदर्शित किए। इतना ही नहीं बल्कि कुछ को तो तेज रफ्तार वाली इस ट्रेन के लिए बेलेंस एक्ट करने की इंटरव्यू से भी गुजरना पड़ा।
आपको बता दें कि अटेंडेंट की नौकरी के लिए चीन में बहुत ही कड़े नियम कायदे हैं। आवेदनकर्ताओं के शारीरिक मापदंड भी निर्घारित है। इसके तहत उम्मीदवार की ऊंचाई 166 सेमी से 174 के बीच में होनी चाहिए, वहीं वजन 52 से 58 किलोग्राम होना चाहिए। इस अजीबोगरीब इंटरव्यू में आए 1500 उम्मीदवारों में से सिर्फ 90 ही पास हो पाए।