महिला ने कोमा में दिया बच्चे को जन्म, हॉस्पिटल के सभी कर्मचारियों का होगा DNA टेस्ट

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. International

महिला ने कोमा में दिया बच्चे को जन्म, हॉस्पिटल के सभी कर्मचारियों का होगा DNA टेस्ट

अमेरिका के एरिजोना राज्य की राजधानी फीनिक्स एक निजी अस्पताल में 10 साल से अधिक समय से कोमा में पड़ी महिला के हाल ही में एक बच्चे को जन्म देने की बात सामने आने के बाद स्वास्थ्य केन्द्र के सभी पुरुषों का डीएनए कराने के लिए पुलिस ने सर्च वारंट जारी किय


महिला ने कोमा में दिया बच्चे को जन्म, हॉस्पिटल के सभी कर्मचारियों का होगा DNA टेस्ट
अमेरिका के एरिजोना राज्य की राजधानी फीनिक्स एक निजी अस्पताल में 10 साल से अधिक समय से कोमा में पड़ी महिला के हाल ही में एक बच्चे को जन्म देने की बात सामने आने के बाद स्वास्थ्य केन्द्र के सभी पुरुषों का डीएनए कराने के लिए पुलिस ने सर्च वारंट जारी किया है. वहीं, घटना के सामने आने के बाग स्वास्थ्य केन्द्र के सीईओ ने इस्तीफा दे दिया है. ‘हासिएन्डा स्वास्थ्य केन्द्र’ ने कहा कि वह कर्मचारियों का डीएनए कराने की बात का स्वागत करता है. 
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि हम इस बेहद संगीन एवं अप्रत्याशित स्थित से जुड़े सभी तथ्यों को उजागर करने के लिए फिनिक्स पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों का सहयोग करना जारी रहेंगे. स्थानीय न्यूज वेबसाइट ‘एजफैमिली डॉट कॉम’ ने सबसे पहले जानकारी दी थी कि 10 साल से अधिक कोमा में पड़ी महिला ने 29 दिसम्बर को एक बच्चे को जन्म दिया है. उसकी पहचान उजागर नहीं की गई. इस बात का भी कुछ पता नहीं चल पाया है कि उसका कोई परिवार या संरक्षक भी है या नहीं. 
बोर्ड के सदस्य गैरी ओरमैन ने कहा था कि स्वास्थ्य केन्द्र इस भयावह स्थिति के लिए पूरी जवाबदेही तय करेगा. ओरमैन ने कहा कि हम अपने प्रत्येक मरीज और कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे. इस पूरे मामले पर ‘हासिएन्डा’ के सीईओ बिल टिमॉन्स ने भी सोमवार (07 जनवरी) को इस्तीफा दे दिया. 
प्रवक्ता डेविड लेबोविट्ज ने यह जानकारी देते हुए कहा कि बोर्ड के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इस निर्णय को स्वीकार किया. राज्य के गवर्नर कार्यालय ने इस स्थिति को ‘बेहद परेशान करने वाला’ बताया. फिनिक्स पुलिस ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है.