जयाप्रदा BJP में हुईं शामिल, आजम खान को देंगी सीधी टक्कर

 
जयाप्रदा BJP में हुईं शामिल, आजम खान को देंगी सीधी टक्करनई दिल्ली। प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी से सांसद रह चुकीं जया प्रदा आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं, जिन्हें भाजपा ने यूपी की रामपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है, जहां उनका सीधा मुकाबला गठबंधन प्रत्याशी सपा के आजम खान से होगा।
मंगलवार को यहां जयाप्रदा ने भाजपा की सदस्यता लेते समय उन्होंने एक ऐसा काम किया जिसकी पार्टी ऑफिस में लगातार चर्चा हो रही है। दरअसल, जब जयाप्रदा सदस्यता लेने पहुंचीं तब मंच पर चढ़ते हुए उन्होंने मंच को छूकर प्रणाम किया। इससे वहां मौजूद भाजपाई गदगद हो उठे।
मुलायम सिंह यादव आये, अखिलेश नहीं 
समाजवादी पार्टी में अंदरुनी घमासान का नुकसान जयाप्रदा को भी झेलना पड़ा था। उसका असर आज भी दिखा। भाजपा में शामिल होते समय उन्होंने आदरपूर्वक सपा के संस्थापक मुलायम सिंह का नाम लिया और उनके साथ काम करने को अपने अच्छे दिन के रूप में याद किया। लेकिन उन्होंने सपा के वर्तमान अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए एक शब्द भी नहीं बोला। जबकि इस बीच उन्होंने अपने टीडीपी से जुडऩे को भी जनसेवा का एक बड़ाअवसर बताया।
भाजपा में जुडऩा भाग्य, जनसेवा होगा उद्देश्य
रामपुर में सपा नेता आजम खान के खिलाफ मजबूत भाजपा प्रत्याशी के रूप में देखी जा रहीं जयाप्रदा ने भाजपा से जुडऩे को अपना सौभाग्य बताया। उन्होंने कहा कि वे चाहे बॉलीवुड की दुनिया में रहीं, या राजनीति की दुनिया में, उन्होंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया। भाजपा में रहकर भी वे ईमानदारी से जनसेवा का काम करती रहेंगी।
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता एवं राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की करीबी सहयोगी जयाप्रदा सपा के टिकट पर दो बार रामपुर से निर्वाचित हुई हैं। यह भी उल्लेखनीय है कि मिया आजम खान और जयाप्रदा के बीच पुरानी अदावत है। जब अमर सिंह समाजवादी पार्टी के चाणक्य हुआ करते थे तब जयाप्रदा की पार्टी में तूती बोलती थी। जया 2004 और 2009 में समाजवादी पार्टी की टिकट पर रामपुर से सांसद भी रह चुकी हैं। 2009 में आजम कान के तमाम विरोध के बावजूद भी मुलायम सिंह ने जया को रामपुर से चुनाव लड़वाया था।

From around the web