जियो की फ्री कॉलिंग ख़त्म, अब इतने का अलग से होगा रिचार्ज

 
जियो की फ्री कॉलिंग ख़त्म, अब इतने का अलग से होगा रिचार्जरिलायंस जियो ने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है और कंपनी ने अपने नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क किए जाने वाले फ्री कॉलिंग की सुविधा को बंद कर दिया है। इसे के साथ जियो यूजर्स को दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना होगा।

इस पूरे मामले पर जियो का कहना है कि ग्राहकों को JIO से दूसरे नेटवर्क में कॉलिंग के लिए IUC टॉप-अप रिचार्ज करना होगा। इससे पहले यूजर्स सिर्फ डेटा का लिए रीचार्ज करते थे, जबकि कॉलिंग व मैसेज की सुविधा फ्री में दी जा रही थी। चलिए इसी दिक्कत को दूर करते हुए आपको बताते हैं कि 10 रुपये के रीचार्ज से जियो यूजर्स दूसरे नंबर पर कैसे फ्री में बात कर सकते हैं।

जियो का कहना है कि TRAI के नियम की वजह से हमे ये फैसला लेना उठा पड़ा है, जो अस्थाई कदम है। कंपनी का कहना है कि IUC के खत्म होते ही कॉलिंग को फ्री कर दिया जाएगा। बता दें कि जियो के इस फैसले के बाद यूजर्स जियो नेटवर्क और लैंडलाइन पर ही फ्री कॉल कर सकते हैं।

अगर दूसरे नेटवर्क पर भी फ्री कॉलिंग की सुविधा चाहते हैं तो आपको IUC टॉप-अप वाउचर रीचार्ज करना होगा जिसकी शुरुआती कीमत 10, 20, 50, 100 रुपये है, जो मंथली प्लान से अलग से रीचार्ज करना होगा। 

From around the web