KCR ने की 12 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण की मांग

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

KCR ने की 12 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण की मांग

नई दिल्ली। स्वर्ण आरक्षण के लोकसभा में पारित होने के बाद राज्यसभा में परीक्षा चल रही है,लेकिन इसी बीच आर्थिक,शैक्षिक,राजनीतिक रूप से पिछड़े हुए मुसलमानों के लिये भी आरक्षण की माँगे उठने लगी हैं,और मुसलमानों को भी आरक्षण देने की मांग हो रही है। इस बार


KCR ने की 12 प्रतिशत मुस्लिम आरक्षण की मांग नई दिल्ली।  स्वर्ण आरक्षण के लोकसभा में पारित होने के बाद राज्यसभा में परीक्षा चल रही है,लेकिन इसी बीच आर्थिक,शैक्षिक,राजनीतिक रूप से पिछड़े हुए मुसलमानों के लिये भी आरक्षण की माँगे उठने लगी हैं,और मुसलमानों को भी आरक्षण देने की मांग हो रही है।

इस बारे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग की है. उन्होंने अपने सांसदों से कहा है कि वो आरक्षण का मुद्दा संसद में उठाए. केसीआर के मुताबिक तेलंगाना विधानसभा में पहले ही पिछड़े मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रस्ताव पेश हो चुका है. पिछड़े मुसलमानों को 12 फीसदी आरक्षण का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा जा चुका है. चन्द्रशेखर राव के मुताबिक ऐसा ही प्रस्ताव केन्द सरकार भी ले कर आए। उधर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने भी मांग की है कि 5 फीसदी आरक्षण मुसलमानों को भी दिया जाए।