केजरीवाल को नहीं मिली डेनमार्क जाने की अनुमति

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

केजरीवाल को नहीं मिली डेनमार्क जाने की अनुमति

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क की यात्रा की अनुमति नहीं दी है। राज्यसभा में 'आप' के सांसद संजय सिंह ने बताया कि केजरीवाल की डेनमार्क यात्रा को विदेश मंत्रालय ने अनुमति न


केजरीवाल को नहीं मिली डेनमार्क जाने की अनुमतिनई दिल्ली। केंद्र सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क की यात्रा की अनुमति नहीं दी है।
राज्यसभा में 'आप' के सांसद संजय सिंह ने बताया कि केजरीवाल की डेनमार्क यात्रा को विदेश मंत्रालय ने अनुमति नहीं दी है। मुख्यमंत्री ने जलवायु परिवर्तन पर एक सम्मेलन - 'सी 40' में भाग लेने के लिए डेनमार्क यात्रा की अनुमति मांगी थी। सिंह ने कहा कि यात्रा की अनुमति नहीं देना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा, यह मेरी समझ से परे हैं कि मोदी सरकार हमारे साथ ऐसा व्यवहार क्यों कर रही है।
सिंह ने कहा कि केजरीवाल छुट्टियां मनाने डेनमार्क नहीं जा रहे थे बल्कि उन्हें एशिया के 100 शहरों के महापौरों के एक सम्मेलन में भाग लेना था। वह प्रदूषण में निपटने के तौर तरीकों के पर देश के बेहतर दृष्टिकोण प्रस्तुत करते। उन्होंने सवाल किया, अभी तक कितने मुख्यमंत्रियों की अधिकारिक यात्राएं रद्द की गयी हैं। हमने एक महीने पहले आवेदन किया था लेकिन अनुमति नहीं मिल सकी।