दिनदहाड़े दो बच्चों को किया किडनैप, एक को मार डाला-दूसरा घायल

 
दिनदहाड़े दो बच्चों को किया किडनैप, एक को मार डाला-दूसरा घायलसुल्तानपुर। जिले के कटका बाजार में स्कूल से लौटते वक्त दिन दहाड़े दो बच्चों का अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने परिजनों से 50 लाख की फिरौती मांगी। फिरौती की रकम न मिलने पर एक बच्चे को मौत के घाट उतार दिया, जबकि उसके भाई की हालत नाजुक है। उसे लखनऊ मेडिकल कॉलेज स्थित ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया है।

पुलिस ने इस मामले में चार अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया है। इस अपहरण कांड में घर का नौकर शामिल था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ट्रामा पहुंचकर बच्चे का हाल जाना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टरों को बच्चे का विशेष ख्याल रखने व इलाज में कोताही न बरतने का निर्देश दिया। साथ ही पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया है।

गोसाईगंज थाना क्षेत्र के कटका खानपुर बाजार निवासी राकेश अग्रहरी बड़े कारोबारी हैं। उनके यहां काम करने वाला कोहरा निवासी रघुवर यादव गुरुवार को रोज की तरह दोनों बच्चों प्रियांश (6) और दिव्यांश (8) को स्कूल से घर वापस लेकर आ रहा था।

लेकिन, रास्ते में ही रघुवर यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर दोनों बच्चों का अपहरण कर लिया। जब बच्चे काफी देर तक घर नहीं पहुंचे तो परिजनों को चिंता हुई। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

देर शाम अपहरणकर्ताओं ने परिजनों को फोन कर 50 लाख की फिरौती मांगी, लेकिन रकम नहीं मिलने की भनक लगते ही दोनों बच्चों को मार-मार कर अधमरा कर दिया। इस दौरान छोटे बच्चे प्रियांश की मौत हो गई। वहीं, बच्चों की तलाश लगे कटका चौकी इंचार्ज और कोतवाली नगर की पुलिस गोमती नदी के किनारे स्थित मकान में पहुंचे।

वहां पर देखा कि एक बच्चे को फावड़े से मारकर बोरे में बांधकर रखा गया था। जिसमें एक बच्चा तो मृत पाया गया, लेकिन दूसरे दिव्यांश की हालत नाजुक देख आननफानन में लखनऊ स्थित मेडिकल कॉलेज के ट्रामा ले जाया गया।

From around the web