जानिए अपने भाई से शादी को लेकर ये क्या सोचती हैं यहां की लड़कियां

 
जानिए अपने भाई से शादी को लेकर ये क्या सोचती हैं यहां की लड़कियांभारत में भी कई मुस्लिम चचेरी बहनों से भी शादियाँ कर लिया करते हैं. बताया जाता है इस्लाम में दूध का रिश्ता माना जाता है ना कि खून का.

जबकि वैज्ञानिक रिसर्चों में भी यह साबित हुआ है कि, चचेरी बहन तो दूर की बात अगर आपने अपने गोत्र में भी विवाह किया तो आपको वैवाहिक जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

ना ही मात्र कई स्वास्थ्य समस्याएं आती हैं बल्कि इस तरह के विवाह से कई तरह की आनुवांशिक बीमारियाँ भी होती है. ये समस्या आगे चलकर मानवों में पाए जाने वाले जीन और गुणसूत्रों में भी आती है.

यह कई रिसर्च में भी साबित हो चूका है लेकिन रुढ़िवादी मुस्लिम अपने इस परंपरा से इससे बाहर ही नहीं निकलना चाहते हैस. एक सर्वे के अनुसार पाकिस्तान ऐसा देश है जहाँ 70ः शादियाँ भाई बहनों के बीच ही होती है और सबसे ज्यादा आनुवंशिक बीमारियाँ पाकिस्तान में ही पायी जाती हैं.

ऐसे में सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप देख सकते है कि जब पाकिस्तानी लड़कियों से पूछा गया कि क्या वे अपने भाई से शादी करेंगी तो उन्होंने क्या उत्तर दिया.

From around the web