तेंदुए ने किया 5 साल की बच्ची पर हमला

 
तेंदुए ने किया 5 साल की बच्ची पर हमलामुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। जंगल से चारा लेने गई मां और बुआ के साथ खेल रही 5 वर्षीय बालिका पर तेंदुए ने हमला बोल दिया। दोनों महिलाओं ने दरात से विरोध कर बमुश्किल बच्ची को तेंदुए से छुड़ाया इस बीच आसपास के खेत पर काम कर रहे किसान भी मौके पर पहुंच गए। 

घायल बालिका का सरकारी अस्पताल में इलाज कराया गया है। सूचना के बाद भी वन विभाग कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

ठाकुरद्वारा कोतवाली के ग्राम जाफराबाद निवासी साकिर हुसैन की पत्नी शबाना खातून अपनी ननंद गुलशन जहां और 5 वर्षीय बेटी आफिया खातून के साथ सोमवार को खेत पर चारा लेने गई थी। दोनों महिलाएं बरसीम काटने लगी इस बीच 5 वर्षीय आफिया पास ही खेल रही थी तभी ईख से निकल कर तेंदुए ने आफिया पर हमला बोल दिया। 

आफिया के चीखने चिल्लाने पर शबाना और गुलशन जहां ने दरात से तेंदुए का विरोध किया और शोर मचा दिया इस बीच आसपास खेतों में काम कर रहे किसान मुनव्वर अली अकरम हुसैन नाजिर आदि मौके पर पहुंचे और आफिया को तेंदुए के चंगुल से छुड़ा लिया। 

तेंदुए के हमले से आफिया घायल हो गई घटना के बाद गांव से भी काफी तादाद में लोग मौके पर पहुंच गए और तेंदुए की घेराबंदी की। इस बीच परिजन घायल बालिका को लेकर नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उपचार के बाद आफिया को छुट्टी दे दी ग्राम प्रधान समेत ग्रामीणों ने तेंदुए के हमले से बच्ची के घायल होने की सूचना वन विभाग को दी लेकिन शाम तक वन विभाग से कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा इस घटना के बाद से गांव के लोगों में वन विभाग के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

From around the web