LIC में मात्र 28 रुपये में मिल रहा है 2 लाख का बीमा...

 
LIC में मात्र 28 रुपये में मिल रहा है 2 लाख का बीमा...
नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम की माइक्रो बचत बीमा योजना बड़े काम की है. जिनकी कमाई कम है उनके लिए ये प्लान काफी फायदेमंद हैं. ये प्रोटेक्शन और सेविंग का कॉम्बीनेशन है।

इस प्लान से घर वालों आकस्मिक मौत होने पर फाइनेंशियल सपोर्ट मिलेगा. राशि के मैच्योर होने पर आप एक साथ एकमुश्त राशि प्राप्त कर सकते हैं।

इस प्लान में आपको लोन की भी सुविधा मिलेगी. इसमें रेगुलर प्रीमियम वाले प्लान में कई तरह के फीचर्स हैं. ये नॉन लिंक्ड इंश्योरेंस प्लान है. इस प्लान के तरह लॉयल्टी का फायदा मिलेगा. यदि किसी व्यक्ति ने तीन साल तक माइक्रो बचत प्लान में लोन की सुविधा मिलेगी.

ये प्लान सिर्फ 18 से 55 साल तक की उम्र वालों को मिलेगा. यदि कोई तीन साल तक इसका प्रीमियर भरता है और बाद में प्रीमियर नहीं भरता तो उसे 6 महीने तक बीमा की सुविधा जारी रहेगी. यदि पांच साल का ये प्लान लेते हैं तो उसे दो साल का ऑटो कवर मिलेगा. इसकी संख्या 851 है.

ये माइक्रो बचत इंश्योरेंस प्लान टर्म 10 से 15 साल का होगा.वहीं इसी के तहते 18साल की उम्र वाला कोई व्यक्ति यदि 15 साल वाला प्लान लेता है तो उसे प्रति हजार 51.5 रुपये प्रीमियम देना होगा. वहीं 25साल वाले को इसी अवधि के लिए 51.60 रुपये और 35 साल वाले को 52.20 रुपये प्रीमियम प्रति हजार रुपये देना होगा. दस साल के प्लान में 85.45 से 91.9 रुपये प्रति हजार रुपए होगा. इसी के साथ इस प्रीमियम में दो फीसदी की छूट भी मिलेगी.

From around the web