कांग्रेस के 8 साल में 11 किमी बढ़ी मेट्रो: मोदी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

कांग्रेस के 8 साल में 11 किमी बढ़ी मेट्रो: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई से सटे ठाणे में दो मेट्रो प्रॉजेक्ट का शिलान्यास करते हुए कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया। पीएम ने कांग्रेस शासन के दौरान मेट्रो परियोजना की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि आठ साल के दौरान केवल 11 किलोमीटर मेट्रो क


कांग्रेस के 8 साल में 11 किमी बढ़ी मेट्रो: मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई से सटे ठाणे में दो मेट्रो प्रॉजेक्ट का शिलान्यास करते हुए कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया। पीएम ने कांग्रेस शासन के दौरान मेट्रो परियोजना की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि आठ साल के दौरान केवल 11 किलोमीटर मेट्रो का काम हुआ।

पीएम ने इस दौरान कहा कि 2014 के बाद मेट्रो लाइन बिछाने की गति बढ़ी है। पीएम ने मेट्रो प्रॉजेक्ट समेत 33 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

पिछली सरकार पर सवाल उठाते हुए पीएम ने कहा, 'मुंबई में 2006 में मेट्रो परियोजना की शुरुआत की गई थी, लेकिन आठ साल तक क्या हुआ? मामला कहां अटक गया?'

उन्होंने कहा, 'पहली लाइन आठ साल बाद 2014 में शुरू हो सकी और वह भी 11 किलोमीटर की। आठ साल में केवल 11 किलोमीटर?' उन्होंने कहा कि साल 2022 से 2024 के बीच मुंबई वासियों को पौने 3 सौ किलोमीटर की मेट्रो रेल लाइन उपलब्ध हो जाएगी।