मोदी सरकार तो 15 लाख देना चाहती है लेकिन RBI पैसा नहीं दे रहा

 
मोदी सरकार तो 15 लाख देना चाहती है लेकिन RBI पैसा नहीं दे रहाअपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बीते लोकसभा चुनाव के दौरान हर खाते में 15 लाख रुपए जमा कराने से जुड़े वादे को लेकर कहा है कि मोदी सरकार तो 15 लाख देना चाहती है लेकिन आरबीआई पैसा नहीं दे रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अठावले ने कहा, ”एक दम 15 लाख नहीं होंगे लेकिन धीरे धीरे मिलेंगे। इतनी बड़ी रकम सरकार के पास नहीं है। हम आरबीआई से मांग रहे हैं लेकिन वो दे नहीं रहे। इसमें तकनीकी समस्याएं हैं। यह एक साथ नहीं हो पाएगा, लेकिन धीरे-धीरे हो जाएगा।”

अठावले ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा, ”नरेंद्र मोदी बहुत एक्टिव प्रधानमंत्री हैं। राफेल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट दी है। इससे जुड़े सभी दस्तावेज जमा कर दिए गए हैं। विपक्षियों के पास कोई मुद्दा नहीं है, तीन चार महीने में सबकी हवा निकल जाएगी। नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।”

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी रैलियों में काला धन वापस लाने और 15 लाख रुपये खाते में आने की बात कहते थे। मोदी ने प्रचार के दौरान कहा था कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम कालेधन पर ऐसी चोट करेंगे कि हर एक भारतीय के खाते में 15-15 लाख रुपए आएंगे।

From around the web